Home Breaking News अब दिन-रात होगा रैपिड का काम, रिफ्लेक्टर लगाए

अब दिन-रात होगा रैपिड का काम, रिफ्लेक्टर लगाए

निर्धारित समय 2025 में दिल्ली से मेरठ के बीच रैपिड रेल का सफर शुरू करने के लिए अब एनसीआरटीसी की ओर से कार्य तेज कर दिए गए हैं। अलग-अलग चरण में काम को बांटकर तेजी से कार्यों को किया जा रहा है। अब दिन-रात काम के लिए रिफ्लेक्टर लगाए गए हैं। एनसीआरटीसी की टीम ने शनिवार को मौका-मुआयना भी किया।

एनसीआरटीसी के एमडी विनय कुमार सिंह के निरीक्षण के बाद गाजियाबाद से मेरठ के बीच रैपिड रेल का काम अब तेजी से चल रहा है। दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल के लिए निर्माणाधीन कंपनी एलएंडटी ने प्रकाश व्यवस्था के लिए रिफ्लेक्टर लगाए हैं। इससे रात-दिन काम होगा। शनिवार को एनसीआरटीसी टीम ने परतापुर में निर्माण कार्य का निरीक्षण कर कंपनी के इंजीनियरों को गाइडलाइन दी।

एलएंडटी कंपनी परतापुर में पिलर्स निर्माण के लिए पाइलिंग मशीन से ग्रिलिंग के कार्य में युद्धस्तर पर लगी हुई है। मार्ग चौड़ीकरण का काम जारी है। रोजाना एनसीआरटीसी और एलएंडटी कंपनी की टीम निर्माण कार्य का निरीक्षण कर रही है। सर्वे के दौरान यह देख रही है कि मार्ग चौड़ीकरण में किसी का अहित तो नहीं हो रहा। वहीं, थाने के बाहर मार्ग के दोनों और खड़े सीज वाहन मार्ग चौड़ीकरण में बाधा बन रहे हैं।

Exit mobile version