Home Breaking News देहरादून : सुभारती अस्पताल ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, 27 लोगों...

देहरादून : सुभारती अस्पताल ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, 27 लोगों ने किया ब्लड डोनेट

देहरादून : सुभारती अस्पताल ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, 27 लोगों ने किया ब्लड डोनेट
देहरादून स्थित डॉ. केकेबीएम सुभारती अस्पताल (Dr. KKBM Subharti Hospital) में राष्ट्रीय खेल दिवस पर दिनांक सुभारती ब्लड बैंक के भवन का शुभारंभ किया गया। 
whatsapp gif

देहरादून स्थित डॉ. केकेबीएम सुभारती अस्पताल (Dr. KKBM Subharti Hospital) में राष्ट्रीय खेल दिवस पर दिनांक सुभारती ब्लड बैंक के भवन का शुभारंभ किया गया। इस दौरान रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया। मुख्य अतिथि आईजी गढ़वाल पुष्पक ज्योति रहे। सुभारती अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेश मिश्रा ने उनका स्वागत किया। इस दौरान 27 लोगों ने रक्तदान भी किया।

dr vinit new

परियोजना निदेशक डॉ. अतुल कृष्ण ने कार्यक्रम की शुरुआत की तथा मेजर ध्यानचन्द को याद किया। उन्होंने ने कहा कि उत्तराखण्ड की बेटी और हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया ने ओलंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन किया और रिकॉर्ड कायम किया, यह उत्तराखण्ड के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि मेजर ध्यानचन्द को सच्ची तरह से याद करना तभी सार्थक होगा जब अगले ओलंपिक में भारत की पुरूष एवं महिलाओं की टीम स्वर्ण पदक जीत कर लाएंगी।

उन्होंने बताया कि सुभारती अपने स्थापना काल से ही राष्ट्र हित व छात्र हित में कार्य करता आ रहा है। इसी के चलते सुभारती अस्पताल द्वारा कोरोना महामारी में जनता की सेवा की गई। यह ध्यान रखते हुए कि कभी भी किसी रोगी को रक्त की कमी न हो रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। रक्तदान शिविर में भाग लेने के लिए उन्होंने अपना परिवार के अध्यक्ष पुरूषोत्तम भट्ट एवं अन्य सभी सदस्यों तथा पत्रकार संजय श्रीवास्तव की प्रशंसा की।

devanant hospital


 पुरुषोत्तम भट्ट ने कहा की रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है।जिस प्रकार सुभारती अस्पताल द्वारा कोरोना काल में जनता की सेवा की गई वह उदाहरण बन गया है एवं पूरे समाज में उनके कार्यों कीप्रशंसा हो रही है। उन्होंने लोगों से आगे आकर रक्तदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि ब्लड की जरूरत पड़ने पर इंसान ही इंसान के काम आता है। इसलिए लोग रक्तदान कर दूसरों की जान बचाएं। 

मुख्य अतिथि आईजी गढ़वाल पुष्पक ज्योति ने कहा कि सुभारती ने देशभक्ति परिपूर्ण समाज सुधार के कार्यां के क्षेत्र में पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। सुभारती द्वारा मेरठ में एक विशाल अस्पताल की स्थापना की है जिसके माध्यम से अल्प आय वर्ग की भरपूर सेवा की जा रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि उत्तर प्रदेश की तरह उत्तराखण्ड में भी चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में और अधिक आगे बढेगी। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि  सुभारती देहरादून में एक उच्च स्तरीय नशा मुक्ति केन्द्र की स्थापना भी करें।

ortho

डा. राजेश मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि रक्तदान जीवनदान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। अनायास दुर्घटना या बीमारी का शिकार हममें से कोई भी हो सकता है। आज हम सभी शिक्षित व सभ्य समाज के नागरिक है, जो केवल अपनी नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए भी सोचते हैं तो क्यों नहीं हम रक्तदान में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें।

पंजाब

श्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि रक्तदान करने से शरीर में किसी भी तरह की कोई कमजोरी नहीं आती है। न ही किसी प्रकार का संक्रमण होता है।  सुभारती रक्त केन्द्र की प्रभारी डा. नेहा नौटियाल ने बताया कि 18 से 65 साल तक का कोई भी स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर  सकता है। उन्होंने बताया कि सुभारती रक्त केन्द्र में सम्पूर्ण रक्त एवं रक्त अव्य उपलब्ध है एवं यह सुविधा सभी अस्पतालों में भर्ती रोगियों के लिए 24 घन्टें उपलब्ध है। स्वैच्छिक रक्तदाताओं को सुभारती अस्पताल द्वारा सम्मानित किया जाता है एवं उन्हें अस्पताल की सुविधाओं एक वर्ष तक छूट भी दी जाती है।

कार्यक्रम के अन्त में रक्तदाताओं को एवं अपना परिवार के सदस्यों को सद्भावना कार्ड भेंट किए गए जिनके माध्यम से उन्हें वर्ष भर अस्पताल की सुविधाओं में प्राथमिकता के साथ छूट मिलेगी।  कार्यक्रम का संचालन डॉ. रूपा हंसपाल द्वारा किया गया। इस अवसर पर एमटीवी ट्रस्ट की ट्रस्टी अवनि,  डाॅ. लोकेश त्यागी, डाॅ. विवेक भरोसे, डाॅ. प्रशांत भटनागर, डाॅ. मनोज सिन्हा, डाॅ. रविंद्र प्रताप, डाॅ. राधे मोहन, रितेश श्रीवास्तव, रोहित माथुर, रवि मित्तल, विनय सेमवाल, विपिन, पुलकित, राजेश, उदय नेगी, राजदीप, धीरज, संदीप, प्रवेश तथा सुभारती अस्पताल एवं विश्वविद्यालय के चिकित्सक, शिक्षक और गैर शिक्षक स्टॉफ उपस्थित रहे।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

देहरादून : सुभारती अस्पताल ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, 27 लोगों ने किया ब्लड डोनेट
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

देहरादून : सुभारती अस्पताल ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, 27 लोगों ने किया ब्लड डोनेट