Home Breaking News मीसा भारती से ईडी ने की लम्बी पूछताछ, सात घंटे के बाद...

मीसा भारती से ईडी ने की लम्बी पूछताछ, सात घंटे के बाद ईडी के ऑफिस से निकली

नई दिल्ली | ईडी की टीम ने राज्यसभा सदस्य और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती से शनिवार को सात घंटे लम्बी पूछताछ की। इसके बाद वह ईडी दफ्तर से निकल गईं। ईडी की मीसा भारती से ये पूछताछ रेलवे में नौकरी के बदले जमीन संबंधी घोटाले से जुड़े मामले में थी। मीसा सुबह करीब 11 बजे ईडी मुख्यालय पहुंची थीं और बीच में उन्हें लंच ब्रेक दिया गया था।

ईडी ने कहा था कि विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर दिल्ली, मुंबई, पटना और रांची में 24 स्थानों पर छापेमारी के दौरान एक करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी, 1,900 डॉलर, 540 ग्राम सोना और 1.5 किलोग्राम सोने के आभूषण और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने लगभग 600 करोड़ रुपये का पता लगाने का दावा किया था, जो 350 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों के रूप में अपराध की आय थी और विभिन्न बेनामीदारों के माध्यम से 250 करोड़ रुपये के लेनदेन किए गए थे।

जांच एजेंसी ने कहा कि अब तक की गई पीएमएलए जांच से पता चला है कि रेलवे में नौकरी के बदले लालू प्रसाद के परिवार द्वारा पटना और अन्य स्थानों के प्रमुख स्थानों पर कई जमीनों का अवैध रूप से अधिग्रहण किया गया था।

इन जमीनों का मौजूदा बाजार मूल्य 200 करोड़ रुपये से अधिक है। इन जमीनों के लिए कई ‘बेनामीदारों’, शेल संस्थाओं और लाभकारी मालिकों की पहचान की गई है।

ईडी सूत्रों ने दावा किया कि डी-1088, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, दिल्ली में स्थित एक संपत्ति को केवल 4 लाख रुपये में अधिग्रहित दिखाया गया था, जिसका वर्तमान बाजार मूल्य लगभग 150 करोड़ रुपये है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/eds-long-questioning-of-misa-bharti-came-out-of-eds-office-after-seven-hours/25326

मीसा भारती से ईडी ने की लम्बी पूछताछ, सात घंटे के बाद ईडी के ऑफिस से निकली
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मीसा भारती से ईडी ने की लम्बी पूछताछ, सात घंटे के बाद ईडी के ऑफिस से निकली