Home Breaking News सपा सांसद आजम खान को जेल में VIP ट्रीटमेंट मिलने के मामले में बैठी जांच

सपा सांसद आजम खान को जेल में VIP ट्रीटमेंट मिलने के मामले में बैठी जांच

0
सपा सांसद आजम खान को जेल में VIP ट्रीटमेंट मिलने के मामले में बैठी जांच

समाजवादी पार्टी सांसद मोहम्मद आजम खान को सीतापुर जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। इस तरह की शिकायत मिलने के बाद इस पर जांच बैठा दी गई है। शिकायतकर्ता पूर्व कांग्रेसी नेता फैसल खान लाला को बयान दर्ज कराने के लिए डीआईजी जेल ने 20 अगस्त को मुख्यालय बुलाया है।

सपा सांसद आजम खान, विधायक पत्नी डॉ तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान के साथ फरवरी माह से सीतापुर की जेल में बंद हैं। उन्हें अभी तक कई मामलों में जमानत मिलने के बावजूद कई अन्य मामलों में कोर्ट से राहत का इंतजार है। पूर्व कांग्रेसी नेता फैसल लाला ने पिछले दिनों गृह मंत्रालय सहित उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को पत्र लिखकर सीतापुर जेल में सांसद आजम खान को वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने का आरोप लगाया था।

फैसल लाला ने आरोप लगाया था कि सीतापुर जेल में आजम खान को मोबाइल दिया गया है। साथ ही फाइव स्टार होटल का खाना जेल प्रशासन द्वारा दिया जा रहा है। फैसल लाला ने पत्र में अपनी हत्या की भी आशंका जताई है। शिकायती पत्र पर संज्ञान लेते हुए शासन ने इस मामले में जांच बैठा दी है। पुलिस महानिदेशक कारागार विभाग लखनऊ ने उप महानिरीक्षक कारागार संजीव त्रिपाठी को मामले की जांच सौंपी है। संजीव त्रिपाठी ने फैसल लाला को पत्र लिखकर 20 अगस्त को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here