Home Breaking News सहारनपुर में आबकारी विभाग ने चलाया सघन चैकिंग अभियान, 55 लीटर अवैध...

सहारनपुर में आबकारी विभाग ने चलाया सघन चैकिंग अभियान, 55 लीटर अवैध शराब की बरामद

सहारनपुर। जनपद में अवैध शराब बेचने एवं ओवर रेटिंग करने वालों के विरुद्ध जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चंद्र के निर्देश पर जिला आबकारी विभाग ने सघन चेकिंग अभियान चलाकर 55 लीटर अवैध शराब बरामद कराकर नष्ट कराया।

– Advertisement –

आज आबकारी आयुक्त शैलेंद्र कुमार राय व जिला आबकारी अधिकारी रवि शंकर के नेतृत्व में जनपद सहारनपुर में अवैध शराब के लिए अभियान चलाया गया। इस अभियान के अंतर्गत जनपद के ग्राम रेड़ी, उनाली, टोपरी, पीकी, सैनपुर, बास्तम, सढौली कदीम, मझड़ी, मोरा व बड़गांव में दबिश व छापेमारी की कार्यवाही की गई। साथ ही जनपद में मंदिरा दुकानों की आकस्मिक चेकिंग की गई। आज की कार्यवाही में लगभग 55 ली. अवैध मंदिरा बरामद की गई।

उधर, आबकारी निरीक्षक विकास यादव व आबकारी निरीक्षक अक्षय कुमार ने भी अवैध शराब चेकिंग अभियान में अपना पूर्ण सहयोग दिया। आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र चौधरी ने बताया कि आज टीम ने काफी गांव में कच्ची शराब के लिए दबिश दी और अवैध शराब पकड़ी।

जिला आबकारी अधिकारी रविशंकर ने बताया कि कुछ जगह लोग ओवर रेटिंग की बात कर रहे है।ं ऐसा नहीं है जो नए एमआरपी हैं, जो पिछले साल आरसी की बोतल रूपये 670 की थी वह नई रेट के साथ रूपये 680 की है। उप आबकारी आयुक्त शैलेंद्र कुमार राय ने बताया तीनों जिलों में अगर ग्राहकों को ओवर रेटिंग की शराब मिलती है, तो वह विभाग के अधिकारी को फोन पर सूचना दे सकते हैं और हम उस पर तुरंत कार्रवाई करेंगे।

.

News Source: https://royalbulletin.in/excise-department-launched-intensive-checking-campaign-in-saharanpur-recovered-55-liters-of-illicit-liquor/73929

सहारनपुर में आबकारी विभाग ने चलाया सघन चैकिंग अभियान, 55 लीटर अवैध शराब की बरामद
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

सहारनपुर में आबकारी विभाग ने चलाया सघन चैकिंग अभियान, 55 लीटर अवैध शराब की बरामद