Home Breaking News 2024 के चुनाव में विपक्ष की जीत के बाद होगा पीएम उम्मीदवार...

2024 के चुनाव में विपक्ष की जीत के बाद होगा पीएम उम्मीदवार का ऐलान: फारूक अब्दुल्ला

चेन्नई। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान 2024 के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद किया जाएगा। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के 70वें जन्मदिन समारोह के अवसर पर समारोह में अपनी टिप्पणी में उन्होंने स्टालिन को भारत की उम्मीद बताया और उनसे राष्ट्रीय राजनीति में आने का आह्वान किया। अब्दुल्ला ने विपक्षी दलों से एक मोर्चे के रूप में काम करने का भी आह्वान किया।

उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाना अस्वीकार्य है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कोई मायने नहीं रखता लेकिन विपक्षी एकता समय की जरूरत है।

औद्योगिक केंद्र के साथ-साथ एक कल्याणकारी राज्य होने के लिए तमिलनाडु की सराहना करते हुए, उन्होंने स्टालिन को आशीर्वाद देते हुए कहा: मेरे पास आपको आशीर्वाद देने के अधिकार हैं क्योंकि मैं 81 वर्ष का हूं और आप केवल 70 वर्ष के हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि स्टालिन अपने राज्य के लोगों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं, उन्होंने कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए स्टालिन की भी प्रशंसा की।

बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने द्रविड़ आंदोलन और स्टालिन के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि उत्तर भारत के राजनीतिक दलों को सामाजिक न्याय के मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने ऐसे भारत के विचार की निंदा भी की जो हाशिए के समुदायों को तिरस्कार की ²ष्टि से देखता है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/farooq-abdullah-will-announce-the-pm-candidate-after-the-victory-of-the-opposition-in-the-2024-elections/14933

2024 के चुनाव में विपक्ष की जीत के बाद होगा पीएम उम्मीदवार का ऐलान: फारूक अब्दुल्ला
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

2024 के चुनाव में विपक्ष की जीत के बाद होगा पीएम उम्मीदवार का ऐलान: फारूक अब्दुल्ला