Home Breaking News आज आधी रात से एक माह के लिए बंद होगी गंगनहर

आज आधी रात से एक माह के लिए बंद होगी गंगनहर

हर साल की भांति इस बार भी नहरों और उससे जुड़े रजबहों/माइनरों आदि सफाई के लिए ऊपरी गंगनहर आज आधी रात से एक महीने के लिए बंद हो जाएगी। इसके चलते भोला की झाल पर बना नगर निगम का 100 एमएलडी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट भी बंद हो जाएगा। शहर में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी। हालांकि निगम अधिकारियों ने नलकूपों और सबमर्सिबलों आदि के जरिये आपूर्ति सामान्य बनाए रखने का दावा किया है। आपूर्ति तीन समय के बजाय दो समय और जहां अब चार घंटे की आपूर्ति होती है वहां सिर्फ तीन घंटे आपूर्ति की जाएगी।

सिंचाई विभाग देहरादून ने हरिद्वार में आयोजित होने वाले कुंभ मेला 2021 की तैयारियों को देखते हुए नहर तल से संबंधित सभी निर्माणाधीन एवं प्रस्तावित घाटों के कार्यों और सिंचाई विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा नहरों में आवश्यक मरम्मत, पुनर्स्थापना एवं सुदृढ़ीकरण के कार्य कराए जाने के लिए ऊपरी गंगनहर को 15 अक्तूबर की आधी रात से लेकर 14 नवंबर की आधी रात नहरबंदी का निर्णय लिया है।

ऊपरी गंगनहर के बंद होने के बाद इसका असर भोला की झाल स्थित प्लांट पर 17 अक्तूबर की आधी रात तक पड़ेगा जिससे प्लांट से रोजाना मिलने वाला 35 एमएलडी पानी एक माह नहीं मिलेगा।

Must Read

आज आधी रात से एक माह के लिए बंद होगी गंगनहर