Home Breaking News गाजियाबाद: 45 लाख की लूट मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता,...

गाजियाबाद: 45 लाख की लूट मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पूर्व विधायक के बेटे समेत 11 लोग गिरफ्तार

गाजियाबाद: 45 लाख की लूट मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पूर्व विधायक के बेटे समेत 11 लोग गिरफ्तार

कविनगर कोतवाली पुलिस ने गाजियाबाद के आरडीसी स्थित देविका चैंबर्स में 45 लाख रुपये की लूट के मामले में हापुड़ के एक पूर्व विधायक के बेटे सहित 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 38 लाख 30 हजार की नकदी भी बरामद की है। वहीं, शेष राशि की बरामदगी और आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि मंगलवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष में 45 लाख रुपये की लूट की सूचना मिली थी. इसके तुरंत बाद एसपी सिटी नगर (प्रथम) निपुण अग्रवाल की टीम ने मामले की जांच शुरू की और एक घंटे के भीतर ही स्पष्ट कर दिया कि यह मामला लूट का नहीं है. बल्कि सभी आरोपित पीड़ित व्यवसायी के परिचित हैं। चूंकि इस घटना में मारपीट हुई थी और घटना के समय सात आरोपित मौके पर मौजूद थे, इसलिए पुलिस ने डकैती की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. आरोपियों में से एक हापुड़ के पूर्व विधायक गजराज सिंह का पुत्र सतेंद्र सिंह उर्फ ​​बॉबी है। उन्होंने कहा कि घटना के मास्टरमाइंड, आंध्र प्रदेश के गुंटूर के कृष्णा नगर निवासी विनय तेजा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। एक करोड़ की राशि गाजियाबाद कैसे पहुंची इसकी जांच की जा रही है।

चेन बनाकर वारदात को अंजाम दिया
एसएसपी ने बताया कि आरोपी ने चेन बनाकर इस घटना को अंजाम दिया। 12 अगस्त को पीड़ित किसी न किसी माध्यम से अपराध के मास्टरमाइंड विनय तेजा के संपर्क में था । उस समय विनय तनेजा ने उन्हें झांसा दिया था कि वह एक करोड़ रुपये के निवेश पर बहुत कम समय में 115 प्रतिशत का रिटर्न दे सकते हैं। तेजा की आड़ में पीड़िता एक करोड़ रुपये लेकर गुरुग्राम आया था। वहां उसकी मुलाकात गुरुग्राम निवासी विनय तेजा के दोस्त दीपक पलटा से हुई। इसके बाद वह दिल्ली होते हुए गाजियाबाद पहुंचे।

गुमराह करने के लिए लूटा बैग
एसएसपी ने कहा कि आरोपी को इस बात की कोई आशंका नहीं थी कि मामला पुलिस के पास जाएगा। वे मान रहे थे कि पीड़ित के पास काला धन है और अगर केवल एक बैग छीन लिया गया तो वह पुलिस के पास नहीं जाएगा, इसलिए आरोपी ने जानबूझकर पीड़ित के हाथ से केवल एक बैग छीन लिया और दूसरा छोड़ दिया।

वकील की बहन से मिला पैसा
एसएसपी ने बताया कि जब वकील के साले अरविंद त्यागी को गिरफ्तार किया गया तो पता चला कि डकैती की रकम उसकी पत्नी ने छिपाई थी. पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी कर उसकी पत्नी रीना त्यागी को गिरफ्तार कर उसके पास से 32 लाख रुपये बरामद किए हैं. राजीव त्यागी के पास से एक लाख 30 हजार रुपए व सत्येंद्र उर्फ ​​बॉबी पांच लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

पूर्व विधायक के बेटे का मिला आपराधिक इतिहास
एसएसपी ने बताया कि हापुड़ से पूर्व विधायक गजराज सिंह के पुत्र सत्येंद्र का पुराना आपराधिक इतिहास मिल गया है. जिला पंचायत का चुनाव खुद लड़ने वाले सत्येंद्र के खिलाफ कुल आठ मुकदमें प्राप्त हुए हैं। ये मामले नोएडा, हापुड़ और मुरादाबाद में दर्ज हैं।

गाजियाबाद: 45 लाख की लूट मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पूर्व विधायक के बेटे समेत 11 लोग गिरफ्तार
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

गाजियाबाद: 45 लाख की लूट मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पूर्व विधायक के बेटे समेत 11 लोग गिरफ्तार