Home Breaking News Google Chrome यूजर्स सावधान! हैकर्स कर रहे हैं ये अटैक, इससे बचने...

Google Chrome यूजर्स सावधान! हैकर्स कर रहे हैं ये अटैक, इससे बचने के लिए आपको तुरंत करना चाहिए ये काम

यदि आप अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर Google क्रोम ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको इसे तुरंत अपडेट करने की आवश्यकता है, क्योंकि हैकर्स बग का फायदा उठा सकते हैं और आपका डेटा चुरा सकते हैं। हैकर्स द्वारा किसी भी हमले से बचने के लिए अरबों Google क्रोम उपयोगकर्ताओं से बिना किसी देरी के अपने वेब ब्राउज़र अपडेट करने का आग्रह किया गया है। कई खतरों ने Google को चेतावनी जारी करने और ब्राउज़र के लिए एक अपडेट रोल आउट करने के लिए मजबूर किया है।Read Also:-ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने और वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए भी कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट जरूरी

मेरठ शहर में शादी, सगाई और अन्य आयोजनों में फैंसी पंडाल, फूलों की स्टेज, गद्दे, बिस्तर, क्रॉकरी व अन्य सामान के लिए संपर्क करें
गुप्ता टेंट हाउस एंड वेडिंग प्लानर : 82184346947397978781

गूगल क्रोम ने यूजर्स को दी ये जानकारी
हालांकि, यह पहली बार नहीं है कि Google क्रोम उपयोगकर्ताओं को किसी भी साइबर हमले से बचने के लिए अपने वेब ब्राउज़र को अपडेट करने के लिए Google से चेतावनी मिली है। अक्टूबर और सितंबर में इसी तरह के मुद्दों की खोज की गई थी। हालाँकि, जो नवीनतम चेतावनी को और भी अधिक चिंताजनक बनाता है वह यह है कि Google की साइबर टीम द्वारा खोजे गए दो मुद्दों को भी खतरनाक ‘शून्य-दिन’ रेटिंग दी गई है। Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में क्रोम अपडेट के बारे में पुष्टि की है कि वह जानता है कि CVE-2021-38000 और CVE-2021-38003 कोडनेम समस्याएँ मौजूद हैं।

Google ने एक बयान में कहा कि हम उन सभी सुरक्षा शोधकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने सुरक्षा बग को स्थिर चैनल तक पहुंचने से रोकने के लिए विकास के दौरान हमारे साथ काम किया। हालाँकि, कंपनी ने दोष के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा करने के लिए खुद को प्रतिबंधित कर दिया, जब तक कि अधिकांश उपयोगकर्ता अपने ब्राउज़र के नवीनतम संस्करण में अपग्रेड नहीं कर लेते।

खुद को सुरक्षित रखने के लिए तुरंत करें ये काम
‘शून्य-दिन’ चेतावनियों का मतलब है कि मौजूदा बग अपराधियों और हैकर्स के लिए जाने जाते हैं और वे पहले से ही उपयोगकर्ताओं पर हमले शुरू करने के लिए खामियों का उपयोग कर रहे हैं। हमले से बचने के लिए, Google एक नया Google क्रोम पैच जारी करने के लिए तैयार है और उपयोगकर्ताओं से अपने क्रोम को तुरंत अपग्रेड करने के लिए कह रहा है।

Google ने स्थिर चैनल को क्रोम संस्करण 95.0.4638.69 में अपडेट किया है जिसमें आठ सुरक्षा सुधार शामिल हैं, जिनमें से दो को उच्च जोखिम माना जाता है। ये मुद्दे अब ठीक कर दिए गए हैं, लेकिन केवल तभी जब क्रोम उपयोगकर्ताओं ने अपने ब्राउज़र को अपडेट किया हो। Google ने पुष्टि की है कि विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए अपग्रेड किए गए संस्करण को 95.0.4638.69 पर अपडेट कर दिया गया है जो आने वाले दिनों या हफ्तों में शुरू हो जाएगा।

गूगल क्रोम को कैसे अपडेट करें
अपने ब्राउज़र को अपग्रेड करने के लिए, पहले जांचें कि क्या आप नवीनतम संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, अपने मेनू बार में क्रोम पर जाएं और “क्रोम के बारे में” चुनें। यदि आप Google Chrome संस्करण 95.0.4638.69 का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो यह आपको अपग्रेड करने और फिर अपने सॉफ़्टवेयर को पुनरारंभ करने के लिए कहेगा। एक बार Google क्रोम अपडेट डाउनलोड हो जाने के बाद, आप नए संस्करण के साथ सुरक्षित हैं। हालाँकि, तकनीक की दुनिया में जो हो रहा है, उससे हमेशा खुद को अपडेट रखें ताकि आपको नए खतरों के बारे में तुरंत पता चल सके।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version