Home Breaking News कोरोना को देखते हुए उत्तर प्रदेश में 30 जनवरी तक ऑनलाइन पढ़ाई...

कोरोना को देखते हुए उत्तर प्रदेश में 30 जनवरी तक ऑनलाइन पढ़ाई करने का सरकार का फैसला, शिक्षण संस्थानों में ऑफलाइन नहीं होगी कक्षाएं

उत्तर प्रदेश में कोरोना और सर्दी के बढ़ते कहर को देखते हुए अब 30 जनवरी तक ऑनलाइन पढ़ाई होगी। शासन के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश दिया है कि 30 जनवरी तक स्कूलों और कॉलेजों में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएं।Read Also:-देशभर में कोरोना: भारत में जल्द लग सकती है सख्त पाबंदियां, केंद्र सरकार ने राज्यों को दिए खास निर्देश

23 जनवरी से खुलने वाले थे शैक्षणिक संस्थान
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने हाल ही में आदेश दिया था कि 23 जनवरी तक राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन पढ़ाई की जाए। इसके बाद ऑफलाइन क्लासेज होंगी। लेकिन 22 जनवरी को आज फिर सरकार ने इस आदेश को 30 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है। अब 30 जनवरी तक सभी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन पढ़ाई होगी। इस बीच प्रशासनिक अमला स्कूल में आ सकता है। लेकिन छात्रों को शिक्षण संस्थान में नहीं बुलाया जाएगा।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिए शनिवार को हुई बैठक में सभी जिलों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर स्थिति का जायजा लेते हुए शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया. अवस्थी ने स्पष्ट किया कि इस दौरान शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी ताकि छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version