Home Breaking News हनुमान जयंती : दिल्ली में तनाव, नोएडा और गाजियाबाद में ‘जश्न’, देखें आप के दिल को जीत लेने वाला ये वीडियो (Video)

हनुमान जयंती : दिल्ली में तनाव, नोएडा और गाजियाबाद में ‘जश्न’, देखें आप के दिल को जीत लेने वाला ये वीडियो (Video)

0
हनुमान जयंती : दिल्ली में तनाव, नोएडा और गाजियाबाद में ‘जश्न’,  देखें आप के दिल को जीत लेने वाला ये वीडियो (Video)

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस पर पथराव से माहौल तनावपूर्ण हुआ। वहीं, जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस अब तक 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इतना ही नहीं इस हिंसा के मास्टरमाइंड अंसार और असलम को रोहिणी कोर्ट ने दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। दिल्ली में हंगामे के बाद उत्तर प्रदेश में अलर्ट है। वहीं नोएडा और गाजियाबाद में पुलिस की सुरक्षा में हनुमान जयंती जुलूस का कार्यक्रम संपन्न हुआ। इसी बीच नोएडा से एक दिलों को जीतने वाला वीडियो सामने आया है।

दरअसल नोएडा में हनुमान जयंती के मौके पर जुलूस निकाला गया। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को एक जगह जूस वितरित किया। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि कुछ ऐसे वीडियो उत्तर प्रदेश के कई शहरों से भी सामने आए हैं। वहीं नोएडा के साथ-साथ गाजियाबाद में भी कड़ी पुलिस सुरक्षा में हनुमान जयंती का जुलूस निकाला गया।

गाजियाबाद और नोएडा में दिखा पुलिस का कड़ा पहरा
दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और नोएडा में पुलिस प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की। इतना ही नहीं कई जगहों पर सुरक्षा में सेंध न लगे इसके लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया। इस बीच गाजियाबाद के एसपी (ग्रामीण) इराज रजा ने बताया कि शोभा यात्रा के दौरान पूरे मार्ग में छतों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। पूरी यात्रा पर ड्रोन से नजर रखी जा रही थी। छतों और आसपास के इलाकों को ड्रोन से देखा जा रहा था। हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा के मार्ग में हमारी ड्यूटी लगी हुई है। यात्रा जहां-जहां भी जाएगी, हम उसके साथ चलेंगे। वहीं नोएडा में पुलिस की सुरक्षा में जुलूस निकाला गया।

बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी किया था। इस दौरान उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने दिल्ली से सटे जिलों में विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही जहांगीरपुरी में हुई हिंसक घटना के बाद उत्तर प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने जिलों के संवेदनशील इलाकों पर कड़ी नजर रखने को कहा गया है।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here