Home Breaking News क्या आपने कभी ऐसा नजारा देखा है? गंगा नदी में बहने लगा...

क्या आपने कभी ऐसा नजारा देखा है? गंगा नदी में बहने लगा पूरा घर, वायरल हुआ वीडियो

क्या आपने कभी ऐसा नजारा देखा है? गंगा नदी में बहने लगा पूरा घर, वायरल हुआ वीडियो

पूर्वांचल के कई जिलों में बाढ़ ने कहर बरपा रखा है. मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया समेत कई शहरों में बाढ़ का पानी घरों तक पहुंच गया है. गंगा किनारे बसे कई गांवों में कच्चे घर नदी में डूब गए हैं. पक्के मकान की एक मंजिल तक पानी से भर गया है। हालत यह है कि लोगों को राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ रही है। इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक घर गंगा नदी में बह रहा है। शुरू में लोगों को लगा कि यह लकड़ी का घर होगा, लेकिन जब चारों तरफ पत्थर दिखाई दे रहे थे तो लोगों को लगा कि यह किसी का पक्का घर है।

उत्तर प्रदेश: कई जिलों में बाढ़ ने कहर बरपा रखा है. गंगा किनारे बसे गांवों के कई कच्चे घर नदी में डूब गए हैं. गंगा नदी में बहने वाले एक घर का वीडियो वायरल हुआ था, हालांकि यह वीडियो कहां का है इसकी फिलहाल पुष्टि नहीं हो पाई है।

पिछले सप्ताह से मिर्जापुर में गंगा के जल स्तर में वृद्धि गुरुवार को सुबह 8 बजे 78.270 मीटर पर स्थिर हो गई है। वहीं दोपहर 12 बजे से गंगा का जलस्तर तीन सेंटीमीटर प्रति घंटे की दर से घटने लगा, लेकिन दोपहर 2 बजे के बाद से गंगा में कमी की दर घटकर एक सेंटीमीटर प्रति घंटा रह गई. शाम चार बजे गंगा का जलस्तर 78.260 मीटर रिकॉर्ड किया गया. गंगा अभी भी खतरे के निशान से करीब 50 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. गंगा का जलस्तर कम होने के बावजूद जिले में बाढ़ की स्थिति में कोई खास बदलाव नहीं आया है। अभी भी जिले के सदर और चुनार तहसील के करीब साढ़े चार सौ 30 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं. गंगा का बाढ़ का पानी मैदानी इलाकों और आबादी वाले इलाकों में तेजी से फैल रहा है. 80 ऐसे गांव हैं जो चारों तरफ से बाढ़ के पानी से पूरी तरह घिरे हुए हैं। इन गांवों में रहने वाले लोगों को निकालने के लिए नावों को लगाया गया है. सभी को गांव के बाहर ऊंचे स्थानों पर बने कैंपों में रखा जा रहा है.

लोगों को घर से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया :
संभागायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने गुरुवार को चुनार तहसील के बाढ़ प्रभावित सिखड़ प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा कर पीड़ितों के बीच राहत सामग्री बांटने के साथ ही बाढ़ के पानी से घिरे घरों की छतों पर डेरा डाले हुए लोगों को निकालने के निर्देश दिए. उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रह है। किसी भी परिस्थिति में बाढ़ से किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं होनी चाहिए। सदर तहसील के कोन, छनाबे और मझवां प्रखंड के सैकड़ों गांव बाढ़ से प्रभावित हैं. गंगा किनारे भटौली घाट के पास कछवां को जोड़ने के लिए बने पुल का अप्रोच रोड बाढ़ के पानी में डूब गया है. प्रशासन ने इस पुल से वाहनों की आवाजाही रोक दी है।

क्या आपने कभी ऐसा नजारा देखा है? गंगा नदी में बहने लगा पूरा घर, वायरल हुआ वीडियो
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

क्या आपने कभी ऐसा नजारा देखा है? गंगा नदी में बहने लगा पूरा घर, वायरल हुआ वीडियो