Home Breaking News बिहार में हवाला कारोबारी गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार, 3 लाख रुपए...

बिहार में हवाला कारोबारी गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार, 3 लाख रुपए बरामद

गोपालगंज। बिहार की गोपालगंज पुलिस ने शुक्रवार को हवाला के जरिए विदेशों से मोटी रकम मंगाए जाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से तीन लाख रुपए भी बरामद किए गए।

– Advertisement –

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि मौनिया चौक स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से थावे थाना क्षेत्र के इंदरवा के रहने वाले विनोद कुमार तीन लाख रुपये का ट्रांजैक्शन कर रहा है। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और विनोद कुमार को हिरासत में ले लिया।

विनोद कुमार से एटीएम से निकाली गई राशि की वैधता एवं उत्पत्ति केंद्र के बारे में पूछताछ की गई तो यह बात सामने आई की यह हवाला के माध्यम से रुपये का ट्रांजैक्शन अवैध तरीके से आदतन तौर पर करता रहा है।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया, जब उसकी मोबाइल की जांच की गई तो व्हाट्सएप चैट, कॉल से प्राप्त तथ्यों के आधार पर पूरे कारोबार का खुलासा हुआ। विनोद की निशानदेही पर सीवान से इस कार्य में संलिप्त चार और धंधेबाजों को दबोचा गया।

उनके पास से जब्त मोबाइल के कॉल, व्हाट्सएप चैट से यह बात साफ हो गई कि वर्षों से वह सभी यह धंधा गोपालगंज, सीवान व यूपी में करते थे।

इनका संबंध दुबई और कई अन्य देशों से भी बताया जा रहा है। पुलिस ने इनके पास से छह मोबाइल फोन, तीन लाख नकद भी जब्त किए। गिरफ्तार अपराधियों में से एक गोपालगंज तो चार सीवान जिले का रहने वाला है।

गिरफ्तार लोगों में गोपालगंज के विनोद कुमार, सीवान जिला के चमड़ा मंडी के मकसद हुसैन, बहुआरा के हसरत अली अंसारी, बड़ेसरा के सरवर अली, चमड़ा मंडी के जहांगीर हुसैन शामिल है। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/hawala-business-gang-busted-in-bihar-5-arrested/78678

बिहार में हवाला कारोबारी गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार, 3 लाख रुपए बरामद
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

बिहार में हवाला कारोबारी गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार, 3 लाख रुपए बरामद