Home Breaking News दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर उतरेगा हेलीकॉप्टर, इसी साल से सुविधा की शुरुआत करने...

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर उतरेगा हेलीकॉप्टर, इसी साल से सुविधा की शुरुआत करने की तैयारी

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर उतरेगा हेलीकॉप्टर, इसी साल से सुविधा की शुरुआत करने की तैयारी

दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। अब बहुत जल्द दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर एयर एंबुलेंस की सुविधा मिलने वाली है। इससे गंभीर रूप से घायल या बीमार मरीजों को काफी राहत मिलेगी, क्योंकि वे समय से अस्पताल पहुंच सकेंगे। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) का मानना ​​है कि स्थानीय स्तर पर कुछ एनओसी मिलने में देरी हुई है। इन तकनीकी कारणों से काम पूरा होने में थोड़ी देरी हुई है, लेकिन इसके बावजूद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर इसी साल से एयर एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे के किनारे पेट्रोल और सीएनजी पंप के साथ इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन भी चालू हो जाएंगे।Read Also:-अप्रैल से बढ़ेगा आपकी जेब पर बोझ! दिल्ली को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे और एक्सप्रेस वे पर 10 फीसदी तक बढ़ सकता है टोल टैक्स

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण का कहना है कि अब काम तेजी से चल रहा है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर पेट्रोल पंप के साथ-साथ होटल, रेस्टोरेंट और ढाबे भी बन रहे हैं. इस साल मई तक आम लोगों को ये सुविधाएं मिल जाएंगी। जानकारी के मुताबिक एक्सप्रेस-वे के चौथे चरण के तहत डासना और मेरठ के बीच भोजपुर इंटरचेंज से पहले जनसुविधाओं के लिए जगह छोड़ दी गई है। जहां दोनों तरफ पेट्रोल और सीएनजी पंप, इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन, रेस्ट रूम, रेस्टोरेंट, ढाबे, मैकेनिक वर्कशॉप, मैरिज हॉल, बच्चों के खेलने के लिए जगह और सुलभ शौचालय तैयार किए जाएंगे।

एनएचएआई कर रहा है समीक्षा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आपात स्थिति में मिलने वाली इस सुविधा के लिए एयर एंबुलेंस सेवा का खर्च संबंधित परिवार को वहन करना होगा। वहीं, एंबुलेंस को एयर क्लीयरेंस दिलाने का काम संबंधित एजेंसी का होगा। आपात स्थिति में कंपनी को एनएचएआई की शर्तों के अनुसार अलग से सेवा देनी होगी। वहीं एक्सप्रेस-वे को पंचर करने की भी सुविधा नहीं है। हालांकि आपात स्थिति में पेट्रोलिंग वाहन पर पंचर की सुविधा शुरू कर दी गई है, लेकिन इसके अलावा न तो पेट्रोल पंप है और न ही जलपान की कोई व्यवस्था है। इसलिए अब NHAI चाहता है कि किसी भी हाल में जनता को सुविधाएं मुहैया कराने का काम जल्द से जल्द शुरू किया जाए। वहीं, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) को तत्काल समीक्षा कर सुविधाओं को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद एनएचएआई के स्तर पर समीक्षा की जा रही है।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर उतरेगा हेलीकॉप्टर, इसी साल से सुविधा की शुरुआत करने की तैयारी
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर उतरेगा हेलीकॉप्टर, इसी साल से सुविधा की शुरुआत करने की तैयारी