Home Breaking News सेक्टरों के पार्कों में लगेंगी हाईमास्ट लाइटें, 3.54 करोड़ होंगे खर्च, 25...

सेक्टरों के पार्कों में लगेंगी हाईमास्ट लाइटें, 3.54 करोड़ होंगे खर्च, 25 कार्यों के लिए 55 करोड़ के टेंडर

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के रिहायशी सेक्टरों में जल्द ही स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। ग्रेटर नोएडा के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को चमकाने पर भी लगभग एक करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसी तरह के 24 अन्य विकास कार्यों के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने लगभग 55 करोड़ रुपये के टेंडर जारी कर दिए हैं। इन टेंडरों के लिए 18 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

– Advertisement –

ग्रेटर नोएडावासियों की मांग पर प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेल सुविधाओं को दुरुस्त करने, सेक्टरों के पार्कों में हाईमास्ट लाइट लगाने समेत मेनटेनेंस व निर्माण कार्यों से जुड़े 25 कार्यों पर अप्रूवल दे दी है। परियोजना विभाग ने अब इन कार्यों के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बने स्वीमिंग पूल को शीघ्र शुरू करने जा रहा है। साथ ही आंतरिक सड़कों की री-सर्फेसिंग भी कराई जाएगी।

इन कार्यों पर लगभग 42 लाख रुपये खर्च होंगे। प्राधिकरण ने इनके टेंडर जारी कर दिए हैं। 18 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे। 27 अप्रैल अंतिम तिथि है। 01 मई को प्री-क्वालीफिकेशन बिड खोलने की अंतिम तिथि है। इसके बाद फाइनेंशियल बिड खुलेगी। इसी तरह खोदना कलां, तिलपता करनवास व सुनपुरा में तालाबों को विकसित करने पर लगभग 91 रुपये खर्च होंगे। ग्राम नामौली, लखनावली में 6 फीसदी आबादी भूखंडों का विकास, 130 मीटर रोड से डीएमआईसी तक 60 व 80 मीटर रोड पर आरसीसी कर्व स्टोन का निर्माण, सूरजपुर एंट्री प्वाइंट से कासना टी प्वाइंट तक ग्लो स्टड्स लगाने, 105 मीटर चौड़ी सड़क, बिल्डर्स एरिया और सेक्टर चाई-फाई की 60 व 45 मीटर चौड़ी सड़क के सेंट्रल वर्ज पर प्रोटेक्शन वॉल लगाने, इकोटेक 10 में 60 मीटर चौड़ी सड़क एवं नाले का निर्माण, हैबतपुर में 10 फीसदी आबादी भूखंडों के लिए सड़क के लिए सु²ढ़ीकरण, 80 मीटर चौड़ी सड़क के मेनटेनेंस का कार्य, चूहड़पुर खादर, दादूपुर, इमिलियाका, हतेवा, नवादा, पीपलका, आदि के प्राथमिक व अपर प्राथमिक स्कूल का विद्युतीकरण, ग्रेटर नोएडा के विभिन्न सेक्टरों के पार्कों में एलईडी हाईमास्ट लाइट लगाना, विभिन्न गांवों में 6 फीसदी आबादी भूखंडों में एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने समेत कई कार्यों के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं।

इन सभी कार्यों पर करीब 55 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इन कार्यों के टेंडर के लिए भी 18 अप्रैल से ही आवेदन कर सकते हैं। निविदा शुल्क एवं धरोहर राशि एनआईसी यूपी ई-टेंडर पोर्टल पर केवल ऑनलाइन जमा की जाएगी। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने टेंडर प्रक्रिया को एक माह में पूरा कर कार्यों को शुरू कराने और निर्धारित समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

.

News Source: https://royalbulletin.in/high-mast-lights-will-be-installed-in-the-parks-of-sectors-3-54-crore-will-be-spent-55-crore-tender-for-25-works/35810

सेक्टरों के पार्कों में लगेंगी हाईमास्ट लाइटें, 3.54 करोड़ होंगे खर्च, 25 कार्यों के लिए 55 करोड़ के टेंडर
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

सेक्टरों के पार्कों में लगेंगी हाईमास्ट लाइटें, 3.54 करोड़ होंगे खर्च, 25 कार्यों के लिए 55 करोड़ के टेंडर