Home Breaking News मुझे बॉलीवुड फिल्म "गैंगस्टर" में मुख्य भूमिका की पेशकश की गई थी:...

मुझे बॉलीवुड फिल्म “गैंगस्टर” में मुख्य भूमिका की पेशकश की गई थी: शोएब अख्तर

कराची। भारत में, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के प्रशंसकों का एक बड़ा वर्ग है। पाकिस्तान के पंजाब क्षेत्र में अपने गृहनगर रावलपिंडी के नाम पर “रावलपिंडी एक्सप्रेस” नाम से मशहूर अख्तर का जन्म वहीं हुआ था और उन्होंने क्रिकेट में बहुत कुछ हासिल किया है। फिर भी, कुछ अन्य खिलाड़ियों की तरह, उनकी भी फिल्मों में अभिनय की आकांक्षा थी।

अख्तर ने बताया कि उन्हें बॉलीवुड निर्देशक महेश भट्ट की क्राइम-ड्रामा फिल्म “गैंगस्टर” (2005) के लिए मुख्य भूमिका निभाने की पेशकश की गई थी।

अख्तर ने बताया कि निर्देशक महेश भट्ट 2005 में गैंगस्टर की पटकथा के साथ पाकिस्तान गए, और उन्हें फिल्म की पेशकश की, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया।

अख्तर ने कहा, “मुझे लगता है कि यह सब 2005 में शुरू हुआ जब प्रसिद्ध पाकिस्तानी अभिनेत्री मीरा ने मुझे बताया कि हिंदी फिल्मों के एक प्रशंसित निर्देशक महेश भट्ट मुझसे मिलना चाहते हैं। मैं कराची में एक क्रिकेट शिविर में भाग ले रहा था और वह फिल्म की पटकथा के साथ आए। महेश चाहते थे कि मैं उनकी फिल्म गैंगस्टर में एक भूमिका निभाऊं। यह एक बेहतरीन पटकथा थी और मैंने हमेशा फिल्मों का आनंद लिया है, लेकिन मैंने कुछ कारणों से इस भूमिका को स्वीकार नहीं किया।”

फिल्म के ऑफर को ठुकराने के पीछे का कारण बताते हुए अख्तर ने कहा, “पीसीबी मेरे पीछे थी और मुझे प्रतिबंधित करने की धमकी दे रही थी। दूसरी बात, मेरे आस-पास के सभी लोग मेरे द्वारा फिल्म करने के खिलाफ थे। मुझे सलाह दी जा रही थी कि यदि आप क्रिकेट खेलना चाहते हैं, तो ऐसा मत करो, दो पेशों को संभालना संभव नहीं है। मैं नहीं चाहता था कि लोग यह सोचें कि मैं एक गैर-गंभीर क्रिकेटर हूं और मोहसिन खान की तरह फिल्म भी कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा कि बॉलीवुड और यूके में भी फिल्म निर्माताओं से ऑफर आते रहे हैं। लेकिन क्रिकेट उनका पहला प्यार था।

अख्तर ने कहा, “मुझे अभी भी उन प्रस्तावों को ठुकराने का कोई पछतावा नहीं है।”

अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 163 एकदिवसीय, 14 टी20 और 46 टेस्ट खेला है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 178 विकेट, 247 एकदिनी विकेट और 21 टी-20 विकेट हैं। वह 100 मील प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करने वाले पहले गेंदबाज हैं।

.

News Source: https://royalbulletin.in/i-was-offered-the-lead-role-in-the-bollywood-film-gangster-shoaib-akhtar/11135

मुझे बॉलीवुड फिल्म "गैंगस्टर" में मुख्य भूमिका की पेशकश की गई थी: शोएब अख्तर
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मुझे बॉलीवुड फिल्म "गैंगस्टर" में मुख्य भूमिका की पेशकश की गई थी: शोएब अख्तर