Home Breaking News खरखौदा क्षेत्र के गांवों में बेरोकटोक चल रहा अवैध खनन

खरखौदा क्षेत्र के गांवों में बेरोकटोक चल रहा अवैध खनन

खरखौदा क्षेत्र में दिन-रात मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। खनन माफिया द्वारा तीन फीट की अनुमति लेकर सात फीट गहराई तक खनन कर प्रशासन की आंखों में धूल झोंकी जा रही है। क्षेत्र में दिन-रात मिट्टी से भरे टै्रक्टर-ट्राली और डंपर दौड़ रहे हैं। क्षेत्र के लोगों ने सीएम पोर्टल पर अवैध खनन की शिकायत की है।

अवैध खनन क्षेत्र के लालपुर, खासपुर, बवनपुरा कूड़ी समेत अन्य गांवों में धड़ल्ले से किया जा रहा है। इससे इन गांवों के खंड़जे टूटने लगे हैं। क्षेत्रवासियों ने खनन रोकने की मांग की है।

खरखौदा से लेकर हापुड़ तक कई स्थानों पर निर्माण कार्य चल रहे हैं। लोग एनएच 235 पर ग्रीन बेल्ट घोषित होने से पूर्व मिट्टी भराव करके निर्माण कार्य शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में तेजी से अवैध खनन किया जा रहा है। क्षेत्र में एक भाजपा नेता समेत कई लोगों की जमीन में मिट्टी भराव तेजी से किया जा रहा है।

क्षेत्र में मिट्टी खनन का कार्य कई साल से किया जा रहा है। लेकिन एनएच 235 पर निर्माण कंपनी भी मिट्टी भराव का कार्य कर रही थी। निर्माण कपनी की आड़ में ही खनन माफिया भी सक्रिय हो गए थे। एनएच 235 पर वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है। इसके बाद से अवैध मिट्टी खनन का कार्य तेजी से चल रहा है।

Must Read

खरखौदा क्षेत्र के गांवों में बेरोकटोक चल रहा अवैध खनन