Home Breaking News मेरठ में लू को लेकर प्रशासन ने विभागीय अधिकारियों के साथ की...

मेरठ में लू को लेकर प्रशासन ने विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए जरूरी निर्देश

मेरठ। मेरठ में लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इस संबंध में आज डीएम के निर्देश पर एडीएम वित्त पंकज वर्मा की अध्यक्षता में वर्चुअल माध्यम से स्वास्थ्य, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, नगर निगम, पंचायती राज, पशुपालन, टै्रफिक पुलिस, श्रम व शिक्षा विभाग के साथ लू से बचाव को लेकर बैठक आयोजित की गई।

– Advertisement –

जिसमें लू से बचाव के संबंध में की गयी तैयारियो के बारे में जानकारी ली गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि लू के इलाज से संबंधित दवाएं स्टॉक में है। कंट्रोल रूम में लू से बचाव के संबंध में आमजन को जानकारी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गयी है। लू से बचाव के बारे में प्रचार-प्रसार के लिए होर्डिग लगाये गये है। एडीएम ने कहा कि ब्लॉक स्तर पर तैयारियां की जाए तथा ओआरएस व अन्य आवश्यक दवाईयां सभी सेंटर पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

नगर निगम के अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि जल आपूर्ति तथा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। सार्वजनिक स्थल पर पीने के पानी तथा बेघर लोगो के लिए ठहरने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। पंचायती राज के अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि बेघर लोगो की पहचान कर उनकी पंचायत घर अथवा रैनबसेरा में रहने की व्यवस्था की जाये। बस स्टैण्ड पर पानी की व्यवस्था, ग्राम पंचायत में पानी टैंकर तथा पशुओ के लिए पानी की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।

पशुपालन विभाग ने बनाए ब्लाक स्तर पर नोडल अधिकारी
पशुपालन विभाग ने मेरठ में ब्लॉक स्तर पर नोडल अधिकारी बनाये है। पशुपालको की गोष्ठी कर प्रचार प्रसार किया जा रहा है कि पशुओ को छाया में बांधे, दोपहर के समय पशुओ को बाहर न लेकर जाये तथा दिन में एक बार अवश्य नहलाएं।

ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को दिए निर्देश
ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ट्रैफिक पुलिस सिपाहियों के लिए कूल जैकेट, जूते व चश्मे की व्यवस्था करें। इसी के साथ चौराहो पर छतरी लगाए। ट्रैफिक के सिपाही ड्यूटी के समय शरीर को पूरी तरह से ढ़क कर रखे तथा बीच-बीच में पानी पीते रहे।

.

News Source: https://royalbulletin.in/in-meerut-the-administration-gave-necessary-instructions-in-a-meeting-with-the-departmental-officers-regarding-the-heat-wave/36716

मेरठ में लू को लेकर प्रशासन ने विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए जरूरी निर्देश
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मेरठ में लू को लेकर प्रशासन ने विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए जरूरी निर्देश