Home Breaking News मुजफ्फरनगर में मीनाक्षी, लवली, बिलकिस, रोशन समेत 10 डटी मैदान में, ज़िले...

मुजफ्फरनगर में मीनाक्षी, लवली, बिलकिस, रोशन समेत 10 डटी मैदान में, ज़िले में 14 ने लिए चेयरमैनी के पर्चे वापस

मुजफ्फरनगर। नगर निकाय चुनाव में आज नाम वापसी के साथ ही चुनावी बिगुल बज चुका है, अब कल (आज) चुनाव चिन्ह का आवंटन हो जायेगा, जिसके बाद चुनाव प्रचार अभियान में तेजी आयेगी, जिले में चार मई को वोट पडने हैं। जनपद के दस निकायो में अध्यक्ष पद पर आज 14 पर्चे वापस हुए, जिसके बाद 118 प्रत्याशी मैदान में रह गये है, जिसमें मुजफ्फरनगर नगरपालिका से एक पर्चा सीमा धनगर का वापस हुआ है, जिसके बाद दस प्रत्याशी मैदान में रह गये हैं।

– Advertisement –

कचहरी में सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट में नामांकन पत्रों की जांच के पश्चात निर्वाचन अधिकारी विकास कश्यप के समक्ष नाम वापसी के लिये प्रत्याशी पहुंचे और सीमा धनगर ने अपना पर्चा वापस ले लिया। तत्पश्चात भाजपा, सपा, बसपा व कांग्रेस समेत दस प्रत्याशी मैदान में रह गये है, जिन्हें शुक्रवार को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिये जायेंगे। चुनाव चिन्ह आवंटन के पश्चात चुनाव प्रचार में तेजी आयेगी। भाजपा प्रत्याशी मीनाक्षी स्वरूप, सपा गठबंधन प्रत्याशी लवली शर्मा, कांग्रेस प्रत्याशी बिलकिस चौधरी व बसपा प्रत्याशी रोशन जहां ने जनसम्पर्क अभियान तेज कर दिया है।

मुजफ्फरनगर नगर पालिका के चुनाव में चारों मुख्य पार्टियां पूरी ताकत से चुनाव में जुटी हुई है, लेकिन  जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण में किसी भी प्रत्याशी को पार्टी सिंबल न देने के निर्णय से पार्टी कार्यकर्ताओं में आज भी बेचैनी बनी रही।

गौरतलब है कि जनता दल यूनाइटेड के जनपद मुजफ्फरनगर में मजबूत आधार स्तंभ कहे जाने वाले संजय धनगर ने नगरपालिका के अध्यक्ष पद पर अपनी धर्मपत्नी सीमा धनगर का नामांकन कराया था, परंतु पार्टी नेतृत्व द्वारा अभी तक भी चुनाव चिन्ह का अधिकृत प्रमाण पत्र नहीं भेजा था। आज प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें अवगत कराया कि प्रथम चरण के चुनाव में किसी भी पार्टी कार्यकर्ता को पार्टी सिंबल नहीं दे रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें कहा कि वह निराश ना हो, आगामी विधानसभा चुनाव में जनता दल यू उत्तर प्रदेश के किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। पार्टी के कहे अनुसार संजय धनगर की पत्नी सीमा धनगर ने आज अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। उनका कहना था कि निर्दलीय प्रत्याशी बनकर चुनाव लडऩे का कोई फायदा नहीं है तथा उस पर भी पार्टी नेतृत्व ने उन्हें जो निर्देश दिए उसका भी पालन किया जाना था।

अब नगर पालिका मुजफ्फरनगर में अध्यक्ष पद के 110  दावेदार चुनाव मैदान में शेष रह गए हैं। गौरतलब  यह भी है कि मुजफ्फरनगर में धनगर पाल समाज की 35 से 40000  वोट बताई जाती हैं। धनगर पाल समाज के द्वारा कोई भी प्रत्याशी खड़ा न करने से इसका लाभ किस अन्य प्रत्याशी को होगा, यह आने वाला वक्त तय करेगा। उल्लेखनीय है कि नगर निकाय चुनाव में मुजफ्फरनगर नगरपालिका अध्यक्ष पद पर कुल 11 पर्चे दाखिल किये गये थे, जिसमें से एक पर्चा वापस हुआ है।

इसी प्रकार जनपद के सभी दस निकायों में 132 पर्चे भरे गये थे, जिसमें से 14 वापस हुए हैं।
नाम वापसी के दिन आज मुजफ्फरनगर नगरपालिका में निर्दलीय सीमा, खतौली से निर्दलीय मुकेश कुमार, पुरकाजी से रोहित खुल्लर, चरथावल से नसीबा बेगम, बीना देवी, वसीम अहमद, सुधीर कुमार, सुभाषचंद, मीरांपुर से अफसाना, भोकरहेडी से बेबी, मिथलेश, शमा, शाहपुर से अब्बास पुत्र इलाउद्दीन व सुषमा पत्नी श्यामलाल बच्ची सैनी के पर्चे वापस हुए है। अब मुजफ्फरनगर में दस, खतौली में नौ, पुरकाजी में 14, चरथावल में आठ, जानसठ में 15, मीरांपुर में 15, बुढाना में नौ, शाहपुर में दस, सिसौली में दस, भोकरहेडी में 18 पर्चे रह गये हैं।

.

News Source: https://royalbulletin.in/in-muzaffarnagar-including-meenakshilavli-bilkis-roshan/37226

मुजफ्फरनगर में मीनाक्षी, लवली, बिलकिस, रोशन समेत 10 डटी मैदान में, ज़िले में 14 ने लिए चेयरमैनी के पर्चे वापस
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मुजफ्फरनगर में मीनाक्षी, लवली, बिलकिस, रोशन समेत 10 डटी मैदान में, ज़िले में 14 ने लिए चेयरमैनी के पर्चे वापस