Home Breaking News मुज़फ्फरनगर में बुढ़ाना में सबसे ज़्यादा 74.55 प्रतिशत पड़े वोट, बीजेपी- गठबंधन...

मुज़फ्फरनगर में बुढ़ाना में सबसे ज़्यादा 74.55 प्रतिशत पड़े वोट, बीजेपी- गठबंधन प्रत्याशियों में हुआ हर सीट पर मुकाबला

मुज़फ्फरनगर-जनपद की बडी नगर पंचायत मेंं शामिल बुढाना में सपा व भाजपा के बीच कडा मुकाबला देखने को मिला। आज सुबह सात बजे कडी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चला। बुढाना में कुल 74.55 प्रतिशत मतदान हुआ, जो पूरे जनपद में सबसे ज्यादा है। बुढाना  कस्बे में 32940 मतदाता हैं। मुस्लिम मतदाओं केे संख्या हिंदू मतदाओं की संख्या से अधिक हैं। मुस्लिम मतदाता करीब 17600 तथा हिंदू मतदाता करीब 15300  हैं, जिसके लिए 36 मतदान केंद्र बनाएं गए है।

– Advertisement –

मुज़फ्फरनगर में बुढ़ाना में सबसे ज़्यादा 74.55 प्रतिशत पड़े वोट, बीजेपी- गठबंधन प्रत्याशियों में हुआ हर सीट पर मुकाबला

मतदान केंद्रों पर सुबह हिंदू मतदाताओं की अपेक्षा मुस्लिम मतदाताओं की अधिक भीड़ रही। 9 बजें तक 12.19 प्रतिशत वोट पड़े। 11 बजें मतदान प्रतिशत बढ़कर 26.48 प्रतिशत हो गया। 1 बजें 42.34 व 3 बजें मतदान प्रतिशत 56.12 हो गया। 5 बजे तक 67.49 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान कुछ मुस्लिम कुछ समुदाय के मतदाताओं ने चुपचाप मतदान किया। चुपचाप मतदान करने वाले मतदाता किसी भी प्रत्याशी के साथ घूमते नजर नही आए। मतदान करने में हिंदुओं का प्रतिशत भी कम नही रहा। मतदान का समय छह बजे तक होने के कारण सभी बूथों पर सही छह बजे गेट बंद कर दिये गये थे और जो मतदाता छह बजे तक बूथ के अंदर प्रवेश कर गये थे, उन सभी के वोट डलवाये गये। बुढाना नगर पंचायत में कुल 74.55 प्रतिशत मतदान हुआ, जो पूरे जनपद में सबसे ज्यादा है।

मुज़फ्फरनगर में बुढ़ाना में सबसे ज़्यादा 74.55 प्रतिशत पड़े वोट, बीजेपी- गठबंधन प्रत्याशियों में हुआ हर सीट पर मुकाबला

खतौली में नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान कस्बे में शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। मतदान का प्रतिशत 64.63 रहा। कुल 40803 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करके नगर पालिका परिषद अध्यक्ष और वार्ड सभासद पद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद कर दिया। मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को पूरे दिन कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मतदान के दौरान प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच छिटपुट झड़प होने की सूचना पर पुलिस पूरे दिन इधर से उधर दौड़ती रही।

मतदान के दौरान कुछ भाजपा नेताओं का पोलिंग बूथों के अंदर घुसकर पुलिसकर्मियों पर रोब ग़ालिब करना चर्चा का विषय बना रहा। मतदान से मिले रुझानों के अनुसार रालोद सपा आसपा गठबंधन प्रत्याशी हाजी शाहनवाज़ लालू, भाजपा प्रत्याशी उमेश कुमार, पूर्व चेयरमैन पारस जैन समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी कृष्णपाल सैनी के बीच मुकाबला सिमटा रहा। बसपा प्रत्याशी हाजी इज़हार अहमद व कांग्रेस प्रत्याशी जमील अंसारी मुकाबले से बाहर रहे।

प्रात सात बजे प्रारंभ हुए मतदान में अपनी पसंद के प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डालने के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह दिखाई दिया। वोट डालने के लिए सुबह से शाम तक पोलिंग बूथों पर वोटरों की लंबी लंबी कतारें लगी रही। नगर निकाय चुनाव नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद का चुनाव कई मायनों में महत्वपूर्ण रहा। केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बावजूद भाजपा प्रत्याशी उमेश कुमार का चुनावी टेंपू नही बन सका। रही सही कसर पूर्व चेयरमैन पारस जैन ने भाजपा को तिलांजलि  देकर अपने सारथी कृष्णपाल सैनी को निर्दलीय चुनाव लड़वाकर पूरी कर दी।

मतदान के पश्चात मतदान कर्मियों ने मतपेटियों को सील करके कबूल कन्या इंटर कॉलेज में बनाए गए स्ट्रॉन्ग रुम में पहुंचा दिया। चुनाव लडे प्रत्याशियों की हार जीत को लेकर गली मोहल्लों में चुनावी चिकल्लस शुरू हो गई है, जो कि 13 मई को होने वाली मतगणना तक चलने वाली है।

मीरापुर- कस्बे में नगर निकाय के चुनाव में प्रात: सात बजे से सांय 6 बजे तक नगरवासियों ने अपने मतदान का प्रयोग शांतिपूर्वक किया, जिसमें कुल 66.97 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान कई बूथो पर हल्की झडप मतदाताओं व पुलिस के बीच में हुई। पिंक बूथ पर स्त्री पुरूष दोनों मतदान करते दिखाई दिये। चेयरमैन प्रत्याशियों व सभासदो का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया है। कस्बे में नगर निकाय चुनाव प्रात: 7 बजे से 31 बूथों पर प्रारम्भ हुआ।

मुज़फ्फरनगर में बुढ़ाना में सबसे ज़्यादा 74.55 प्रतिशत पड़े वोट, बीजेपी- गठबंधन प्रत्याशियों में हुआ हर सीट पर मुकाबला

प्रात काल से दोपहर एक बजे तक मतदाताओं की लम्बी कतारे मतदान केन्द्रो पर लगी हुई थी। दोपहर तीन बजे तक कस्बे में 56.8 प्रतिशत मतदान हो गया था। दोपहर तीन बजे के बाद मतदान धीमी गति से चलता रहा। 6 बजे तक नगर में 66.97 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया। बीमार, वृद्ध व गर्भवती महिलाओं ने भी मतदान केन्द्रों पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

कस्बे में 24187 मतदाता दर्ज हैं, जिसमें से 16197 मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग कर प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद करा दिया। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर एक मात्र पिंक बूथ बनाया गया था, जिसमें महिलाओं को ही मतदान की अनुमति दी जाती है, लेकिन इस मतदान केन्द्र पर महिलाओं के साथ पुरूषो ने भी मतदान किया। मतदान के दौरान कई बूथो पर मतदाताओं व अभिकर्ताओं की पुलिस प्रशासन से हल्की झडपे हई लेकिन पुलिस प्रशासन की सख्ती के चलते मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया।

मोरना -नगर पंचायत भोकरहेडी में कडी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक मतदान सम्पन्न हो गया। मतदाताओं ने बहुत अधिक उत्साह न दिखाते हुए 15532 में से 11336 मत डालते हुए 74.48 प्रतिशत मतदान किया। मतदान के उपरान्त प्रत्याशियों ने गुणा भाग शुरू कर दिया है। कडी सुरक्षा के बीच मतपेटियों को तहसील जानसठ में भेजा गया है। नगर पंचायत भोकरहेडी में गुरूवार को हुए निकाय चुनाव में सुबह 7 बजे से मतदान आरम्भ हुआ। दोपहर के समय मतदान में तेजी आई, तो 45 प्रतिशत तक मतदान हो गया। इसी दौरान पुलिस ने कडी सुरक्षा अपनाए रखी। क्षेत्राधिकारी भोपा राम आशीष यादव सभी पोलिंग स्टेशनों पर भारी पुलिस बल के साथ निरीक्षण करते रहे तथा अनावश्यक रूप से भीड कर रहे लोगों को बार बार दौडाया।

मुज़फ्फरनगर में बुढ़ाना में सबसे ज़्यादा 74.55 प्रतिशत पड़े वोट, बीजेपी- गठबंधन प्रत्याशियों में हुआ हर सीट पर मुकाबला

थाना प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार सैनी, दीपक चतुर्वेदी, थानाध्यक्ष ककरौली जितेन्द्र सिंह, एसएसआई सत्यनारायण दहिया पोलिंग बूथों पर निगरानी करते रहे। शाम 6 बजे मतदान शांतिपूर्वक समाप्त हो गया, जिसमें वार्ड 1 हरिजन चौक में 1158 में 78०, वार्ड संख्या 2 सेठपुरी में 1०93 में से 844, वार्ड संख्या 3 बेहड़ापट्टी कलालान 1698 में से 1154, वार्ड संख्या 4 पठानान पूर्वी में 1००2 में से 734, वार्ड संख्या 5 नई बस्ती में 1०65 में से 861, वार्ड संख्या 6 कुवांपट्टी दक्षिणी में 1134 में से 791, वार्ड संख्या 7 बाजार में 1०81 में से 866, वार्ड संख्या 8 लोकुपुरा उत्तरी में 952 में से 832, वार्ड संख्या 9 लोकुपुरा दक्षिणी में 135० में से 926, वार्ड संख्या 1० सुभाष चौक में 137० में से 989, वार्ड संख्या 11 कुवांपट्टी उत्तरी में 1153 में से 845, वार्ड संख्या 12 नेहरू चौक में 1184 में से 93०, वार्ड संख्या 13 पठानान पश्चिमी में 1०92 में से 784 वोट पडे।

जीवित महिला को मृत बता लौटाया: मतदान करने गई महिला का नाम वोटर लिस्ट में मृत दर्शाने पर पीठासीन अधिकारी द्वारा वापस लौटा दिया गया। मौहल्ला नेहरू चौक के वार्ड संख्या 12 की मतदाता मोनिका पत्नी राहुल जब इंटर कॉलेज स्थित बूथ पर अपना वोट डालने के लिए गई, तो नवीन वोटर लिस्ट में उसे मृत दर्शाया गया, जिससे महिला के होश उड गये। महिला ने चुनाव अधिकारी डॉ. सुरेन्द्र कुमार वर्मा से इसकी शिकायत की, तो वह भी कुछ न कर सके तथा महिला को खाली हाथ लौटना पडा। महिला ने मुख्यमंत्री हैल्पलाईन पर खुद को मृत दिखाये जाने को साजिश बताते हुए जांच की मांग की है।

 

जानसठ। नगर पंचायत के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सम्पन्न हुआ, जिसमें कुल 73.97 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न होने से पुलिस प्रशासन ने भी राहत की सांस ली। बृहस्पतिवार को नगर पंचायत में प्रत्याशी दिन भर जगह-जगह मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान का जायजा लेते रहे। मतदान के दौरान भाजपा प्रत्याशी प्रवेंद्र भड़ाना बसायच रोड पर स्थित रामचंद्र स्वावलंबी पब्लिक स्कूल में स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचे, जहां पर भाजपा प्रत्याशी ने मतदान केंद्र में मौजूद अभिकर्ताओं पर फर्जी मतदान करवाने का आरोप लगाया। इसी दौरान गठबंधन प्रत्याशी आबिद हुसैन भी मतदान केंद्र के अंदर पहुंच गए।

मुज़फ्फरनगर में बुढ़ाना में सबसे ज़्यादा 74.55 प्रतिशत पड़े वोट, बीजेपी- गठबंधन प्रत्याशियों में हुआ हर सीट पर मुकाबला

फर्जी मतदान कराने के आरोप को लेकर भाजपा प्रत्याशी और गठबंधन प्रत्याशी के बीच नोकझोंक हो गई, जिसको लेकर मतदान केंद्र में हंगामा खड़ा हो गया। इसी दौरान मौके पर पहुंचे सीओ शकील अहमद ने दोनों प्रत्याशियों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया और उनको मतदान केंद्र के अंदर से बाहर भेजा। भाजपा और गठबंधन प्रत्याशियों के बीच नोकझोंक के बाद कस्बे में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। शाम 6 बजे तक मतदान चला।

चरथावल नगर पंचायत सीट पर निकाय चुनाव के लिए पहले चरण के तहत गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ।चरथावल नगर में  अध्‍यक्ष पद के लिए और सदस्‍य पद के लिए प्रत्‍याशियों का भाग्‍य दांव पर लगा है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्‍न कराने के लिए मतदान केंद्रों पर भारी फोर्स तैनात है। वहीं चरथावल प्रभारी निरीक्षक राकेश शर्मा लगातार पुलिस फोर्स के साथ मतदान केंद्रों का भ्रमण करते रहे। वहीं कई स्थानों पर फर्जी वोटिंग के आरोप को लेकर हंगामा भी हुआ। वहीं कई अधिकारियों ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

मुज़फ्फरनगर में बुढ़ाना में सबसे ज़्यादा 74.55 प्रतिशत पड़े वोट, बीजेपी- गठबंधन प्रत्याशियों में हुआ हर सीट पर मुकाबला

 चरथावल नगर पंचायत सीट पर नगर निकाय चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। चुनाव को संपन्न कराने हेतु भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी।सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ।चरथावल नगर में  अध्‍यक्ष पद के लिए और सदस्‍य पद के लिए प्रत्‍याशियों का भाग्‍य दांव पर लगा है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्‍न कराने के लिए मतदान केंद्रों पर भारी फोर्स तैनात है। वहीं चरथावल प्रभारी निरीक्षक राकेश शर्मा लगातार पुलिस फोर्स के साथ मतदान केंद्रों का भ्रमण करते रहे। वहीं कई स्थानों पर फर्जी वोटिंग के आरोप को लेकर हंगामा भी हुआ। वहीं कई अधिकारियों ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।वही कई मतदान केंद्रों पर युवाओं ने विकास एवं बदलाव के लिए वोट किया।

.

News Source: https://royalbulletin.in/in-muzaffarnagar-maximum-votes-were-cast-in-budhana/42494

मुज़फ्फरनगर में बुढ़ाना में सबसे ज़्यादा 74.55 प्रतिशत पड़े वोट, बीजेपी- गठबंधन प्रत्याशियों में हुआ हर सीट पर मुकाबला
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मुज़फ्फरनगर में बुढ़ाना में सबसे ज़्यादा 74.55 प्रतिशत पड़े वोट, बीजेपी- गठबंधन प्रत्याशियों में हुआ हर सीट पर मुकाबला