Home Breaking News सहारनपुर में कांग्रेस प्रत्याशी को किया मुचलका पाबंद, बोले-न जमानत लूंगा, न...

सहारनपुर में कांग्रेस प्रत्याशी को किया मुचलका पाबंद, बोले-न जमानत लूंगा, न ही भरेंगे मुचलका !

सहारानपुर। नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी प्रदीप वर्मा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सरकारी मशीनरी का दुरपयोग कर रही है और दो मई को उन्हें जो धारा 107/116 के अंतर्गत कोर्ट में हाजिर होने का नोटिस दिया गया है, न तो इसमे मुचलका भरेंगे और न ही अपनी जमानत करायेंगे। भाजपा विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है, लेकिन लोकतंत्र की आवाज को कभी दबाया नहीं जा सकता। इसका जवाब वह कोर्ट में भी भाजपा से लेने का काम करेंगे।

– Advertisement –

मेयर प्रत्याशी प्रदीप वर्मा अम्बाला रोड स्थित कांग्रेस चुनाव कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर स्थानीय निकाय चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें विगत आधी रात को 1.17 बजे प्रशासन द्वारा एक नोटिस, धारा 107/116 के अंतर्गत दिया गया।

नोटिस में प्रदीप वर्मा के स्थानीय निकाय चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के कारण शांति व्यवस्था भंग होने और संगीन वारदात घटित होने की प्रबल संभावनाएं जताते हुए उन्हें आगामी 2 मई को 10 बजे सिटी मजिस्ट्रेट न्यायालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया। प्रदीप वर्मा ने आरोप लगाया कि इस तरह का नोटिस देनें से पहले पुलिस ने मेरे आज तक के व्यवहार और आचरण के संदर्भ में  कोई किसी प्रकार की जांच किए बिना सरकारी दबाव में मुझे यह नोटिस देकर चुनाव में प्रचार से रोकने का षड्यंत्र रचा है।

उन्होंने कहा कि वह एक राष्ट्रीय पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी होने के नाते यदि चुनावों में भाग नहीं लेंगे, तो क्या अपने घर बैठ जाऊंगा ? उन्होंने ऐलान किया कि वह 2 मई को निर्धारित समय पर सिटी मजिस्ट्रेट की अदालत में पहुंचेंगे, लेकिन कोई जमानत या मुचलका नहीं देंगे और यदि प्रशासन उन्हें दोषी मानता है तो वह उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं।

प्रदीप वर्मा ने इस कार्रवाई को विद्वेष व दबाव की राजनीति बताते हुए इसे गैर भाजपा दलों की आवाज दबाने का अलोकतांत्रिक तरीका  बताया।  उन्होंने कहा कि भाजपा की इन अलोकतांत्रिक नीतियों के लिए जनता उन्हें चुनावों में सख्त जवाब देगी।

प्रदीप वर्मा ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा सभी प्रत्याशियों को चुनाव के संबंध में जो आचार संहिता के लिए एक मैन्युअल दिया गया है, उसमें स्पष्ट तौर पर बताया गया है कि जाति, धर्म और बिरादरी के नाम पर वोट मांगना गैर कानूनी है और यदि इसके लिए कोई प्रत्याशी दोषी पाया गया, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही के भी संकेत दिए।

प्रदीप वर्मा ने भाजपा के चुनाव कार्यालय में आयोजित किए गए गुर्जर सम्मेलन का जिक्र करते हुए इस आयोजन को आचार संहिता का प्रत्यक्ष उल्लंघन माना है। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौ.मुजफ्फर अली, पूर्व विधायक सुरेन्द्र कपिल, महानगर अध्यक्ष वरूण शर्मा, प्रदेश सचिव प्रवीण चौधरी, प्रवक्ता गणेश दत्त शर्मा, नरेन्द्र शर्मा, धर्मपाल जोशी, अक्षय चौधरी, गौरव वर्मा, आरिफ सिद्दकी, नसीब खान मौजूद रहे।

.

News Source: https://royalbulletin.in/in-saharanpur-the-bond-was-banned-for-the-congress-candidate/40480

सहारनपुर में कांग्रेस प्रत्याशी को किया मुचलका पाबंद, बोले-न जमानत लूंगा, न ही भरेंगे मुचलका !
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

सहारनपुर में कांग्रेस प्रत्याशी को किया मुचलका पाबंद, बोले-न जमानत लूंगा, न ही भरेंगे मुचलका !