Home Breaking News सहारनपुर में विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते दरोगा को रंगे हाथ पकड़ा

सहारनपुर में विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते दरोगा को रंगे हाथ पकड़ा

सहारनपुर। नकुड़ पुलिस क्षेत्राधिकारी के कार्यालय में पेशकार पद पर तैनात उपनिरीक्षक हरपाल विश्नोई को आज विजिलेंस की टीम ने एक व्यक्ति से 50 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

– Advertisement –

थाना सरसावा क्षेत्रान्तर्गत गांव अहमदपुर निवासी महेश कुमार सैनी ने बताया कि अहमदकलां निवासी प्रदीप ने उन पर एससीएसटी का झूठा मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने कहा कि थाना सरसावा पुलिस ने भी मामले की जांच कर उन्हें दोषी ठहरा दिया था, लेकिन उनके द्वारा जांच किसी अन्य थाने से कराने की मांग पर थाना चिलकाना पुलिस द्वारा जांच करायी गयी, जिसमें उन्हें निर्दोष बताया गया।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि फिर भी उन पर न्यायालय के माध्यम से झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया। इस संबंध में उन्होंने विधायक मुकेश चौधरी, राजीव गुम्बर सहित कई अन्य सत्ताधारी नेताओं से संपर्क साध एसएसपी से फोन कराया, जिस पर सीओ ने मामले की जांच की और माना कि वह निर्दोष है और कहा कि वह इस संबंध में रिपोर्ट भी लगा देंगे। महेश कुमार सैनी का आरोप है कि सीओ के पेशकार हरपाल विश्नोई लगातार उन पर मामले की निपटारे को पैसे देने का दबाव बनाते रहे और एक लाख रूपये की मांग कर रहे थे। हालांकि मामले को 80 हजार रूपये में तय कर दिया गया और वह अपने साथ शुभम सैनी को लेकर गये, तो उपनिरीक्षक हरपाल विश्नोई ने कहा कि इन्हें साथ मत लाना। अकेले ही आना।

इस संबंध में महेश कुमार सैनी ने विजिलेंस टीम को जानकारी दी, तो टीम द्वारा योजना तेयार की गयी और योजना के मुताबिक आज महेश कुमार सैनी ने उपनिरीक्षक हरपाल विश्नोई को पैसे देने के लिए बुलाया और पुलिस लाईन के समीप जैसे ही महेश कुमार सैनी ने उपनिरीक्षक हरपाल विश्नोई को पैसे दिये, तो उसी समय विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया और तत्काल ही उपनिरीक्षक को सदर बाजार कोतवाली लाया गया और जांचोपरान्त विजिलेंस की टीम उन्हें अपने साथ ले गयी।

.

News Source: https://royalbulletin.in/in-saharanpur-the-vigilance-team-caught-the-inspector-red-handed-taking-bribe/78654

सहारनपुर में विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते दरोगा को रंगे हाथ पकड़ा
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

सहारनपुर में विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते दरोगा को रंगे हाथ पकड़ा