Home Breaking News गौतमबुद्ध नगर में निकाय चुनाव में अध्यक्ष पर 61 व सदस्य पदों...

गौतमबुद्ध नगर में निकाय चुनाव में अध्यक्ष पर 61 व सदस्य पदों पर 269 ने किया नामांकन

ग्रेटर नोएडा। गौतम बुद्ध नगर में एक नगरपालिका दादरी और 5 नगर पंचायत दनकौर बिलासपुर जेवर और जहांगीरपुरी में निकाय चुनाव होना है। चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 17 अप्रैल से शुरू हुई थी। नामांकन के आखिरी दिन अध्यक्ष पद पर 61 और सदस्य के पद पर 269 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को तीनों तहसील में नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। जांच के बाद अपूर्ण नामांकन पत्रों को खारिज कर दिया जाएगा। 27 अप्रैल को प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। 28 अप्रैल को सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा। 11 मई को मतदान और 13 मई को मतगणना होगी।

– Advertisement –

ग्रेटर नोएडा के दादरी, सदर और जेवर तहसील में सोमवार को निकाय चुनाव के नामांकन का आखिरी दिन रहा। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर 14 और सदस्य पदों पर 117 ने नामांकन किया है। वहीं पांच नगर पंचायतों के अध्यक्ष पद पर 47 और सदस्य पदों पर 152 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। आखिरी दिन भाजपा प्रत्याशी और निवर्तमान अध्यक्ष गीता पंडित ने पर्चा दाखिल किया है।

ग्रेटर नोएडा दादरी के वार्ड नंबर 20 से भाजपा ने सभासद पद के लिए किन्नर को उम्मीदवार बनाया है। उनका कहना था कि वह अपने वार्ड में आने वाली बिजली, पानी और नालियों की समस्याओं को सबसे पहले ठीक करने का काम करेंगे। ताकि लोगों को जो दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है उसे ना करना पड़े।

रबूपुरा नगर पंचायत में नया इतिहास रचा गया है। यहां पर किसी पद पर चुनाव नहीं होगा। नगर पंचायत अध्यक्ष और सभासद के सभी 12 वार्ड में एक-एक प्रत्याशी ने ही पर्चा भरा है। भाजपा ने रबूपुरा नगर पंचायत के 12 वार्ड के लिए अपने प्रत्याशी घोषित किए थे। पार्टी की सूची के 10 सभासद निर्विरोध चुना जाना तय है, जबकि दो वार्ड में दूसरे प्रत्याशी निर्विरोध चुने जाएंगे। आपसी सहमति से जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के भतीजे और भाजपा प्रत्याशी शशांक सिंह का अध्यक्ष और सभी 12 सभासदों का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है। रबूपुरा नगर पंचायत में विधायक धीरेंद्र सिंह के परिवार से ही चेयरमैन बनते रहे हैं।

.

News Source: https://royalbulletin.in/61-nominations-for-chairman-and-269-nominations-for-member-posts-in-municipal-elections-in-gautam-budh-nagar/38849

गौतमबुद्ध नगर में निकाय चुनाव में अध्यक्ष पर 61 व सदस्य पदों पर 269 ने किया नामांकन
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

गौतमबुद्ध नगर में निकाय चुनाव में अध्यक्ष पर 61 व सदस्य पदों पर 269 ने किया नामांकन