Home Breaking News शामली में नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत डीएम और एसएसपी ने पुलिसकर्मियों...

शामली में नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत डीएम और एसएसपी ने पुलिसकर्मियों के साथ की बैठक

शामली। नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा शहर के करनाल रोड स्थित एक बारातघर में पुलिस कर्मियों की बैठक आयोजित कर उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग की गाईड लाईन के अनुसार निकाय चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होने चेतावनी दी कि मतदान के दिन यदि किसी प्रकार की लापरवाही सामने आती है तो कार्यवाही की जायेगी।

मंगलवार को शहर के मेरठ-करनाल रोड स्थित एमएस फार्म में आगामी नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक द्वारा जनपद के एवं चुनाव ड्यूटी हेतु गैर जनपद से आए पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों को ब्रीफ किया गया। ब्रीफिंग में पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को चुनाव वाले दिन मतदान केंद्र में भीड़ न लगने देने के साथ-साथ मतदान केंद्र के आस-पास मतदान करने के उपरांत कोई न रुके तथा प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा लगाए गए बस्ते निर्धारित दूरी पर ही रहने के निर्देश दिये।

कहा कि यदि कोई चुनाव में माहौल बिगाड़ने का तनिक भी प्रयास करता है तो उसके विरुद्ध तत्काल कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। पुलिस अधीक्षक द्वारा फोर्स को बताया गया कि समस्त फोर्स पोलिंग पार्टी के साथ निर्धारित वाहन में रवाना होगा और मतदान केंद्र पर ही रहकर पोलिंग पार्टी एवं मतपेटियों व मतपत्रों की सुरक्षा करेंगे। पोलिंग के उपरांत मतपेटियों को सकुशल स्टांग रूम तक जमा कराया जाना सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी कहा कि प्रत्येक दशा में जनपद में शांतिपूर्ण चुनाव होना है। जिसकी तैयारियां जिला पुलिस-प्रशासन द्वारा की गई है।

इस अवधि में भारी संख्या में निरोधात्मक कार्यवाही की गई है। उन्होंने कहा कि जनपद की पुलिस एवं गैर जनपदों से आई पुलिस बल मिलकर सुनिश्चित करेंगे कि मतदान निष्पक्ष हो जिसके लिए कोई भी पोलिंग एजेंट मतदान स्थल के अंदर उपस्थित न रहे। जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि मतदान केंद्र में व्यवस्था बनाए रखना सुरक्षाकर्मियों का दायित्व है।

ब्रीफिंग का उद्देश्य सभी को एक मंच पर लाकर मुख्य-मुख्य बिंदुओं के विषय में जानकारी दिया जाना है। इस अवसर पर एडीएम संतोष कुमार, एएसपी ओपी सिंह, सीओ सिटी बिजेन्द्र भडाना, सीओ कैराना अमरदीप सिंह, सीओ थानाभवन श्रेष्ठा ठाकुर आदि मौजूद रहे।

.

News Source: https://royalbulletin.in/in-view-of-municipal-elections-in-shamli-dm-and-ssp-held-a-meeting-with-policemen/41723

शामली में नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत डीएम और एसएसपी ने पुलिसकर्मियों के साथ की बैठक
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

शामली में नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत डीएम और एसएसपी ने पुलिसकर्मियों के साथ की बैठक