Home Breaking News Truecaller को मात देने आया है स्वदेशी ऐप BharatCaller, जानिए क्या है...

Truecaller को मात देने आया है स्वदेशी ऐप BharatCaller, जानिए क्या है ऐप की विशेषताएं?

Truecaller को मात देने आया है स्वदेशी ऐप BharatCaller, जानिए क्या है ऐप की विशेषताएं?

कोरोना के बाद से भारत में कई स्वदेशी ऐप आ चुके हैं, विदेशी ऐप्स को जबरदस्त टक्कर दे रहे हैं, चाहे वह ट्विटर का देसी वर्जन कू हो या पबजी का देसी ऐप बैटलग्राउंड इंडिया। इसी कड़ी में अब देशी ऐप BharatCaller ने भारत में कॉलर आईडी ऐप Truecaller को टक्कर देने के लिए दस्तक दे दी है। इस ऐप को बनाने वाले का कहना है कि उनका ऐप कुछ मामलों में ट्रूकॉलर से आगे है और यह ऐप भारतीयों को ट्रूकॉलर से बेहतर अनुभव देगा. आइए जानते हैं इस ऐप के बारे में सबकुछ:

ortho

कॉलर आईडी ऐप की क्या जरूरत है?
कॉलर आईडी ऐप आपको अपने फोन पर किसी भी अज्ञात कॉलर का नाम बताता है। यानी आप आसानी से जान जाते हैं कि फोन करने वाले का नाम क्या है, वह कौन है? यहां तक ​​कि आप उसकी ईमेल आईडी, फेसबुक आईडी भी देख सकते हैं। ऐसे में अगर आपके फोन में कोई नंबर सेव नहीं है तो वह जानकारी आपके बहुत काम आती है। यानी बिना फोन उठाए ही आपको पता चल जाता है कि फोन किसी बैंक का है, क्रेडिट कार्ड का है या किसी और का। इस ऐप के जरिए फ्रॉड कॉल्स को भी ब्लॉक किया जा सकता है। इसके साथ ही अगर आप रियल एस्टेट कंपनियों और बीमा कंपनियों समेत शेयर बाजार से जुड़े कॉल्स से परेशान हैं तो आप उन्हें ब्लॉक भी कर सकते हैं।Read Also:-देसी ट्विटर का डेवलपमेंट: Koo ऐप ने 18 महीनों में 10 मिलियन डाउनलोड का आंकड़ा पार किया, उपयोगकर्ता 8 भाषाओं में पोस्ट साझा कर सकते हैं

advt.

भारत कॉलर ऐप की विशेषताएं
Bharatcaller ऐप अन्य कॉलर आईडी ऐप से इस मायने में अलग है कि यह अपने यूजर्स के कॉन्टैक्ट्स और कॉल लॉग्स को अपने सर्वर पर सेव नहीं करता है जो यूजर्स की प्राइवेसी को प्रभावित नहीं करता है। साथ ही, कंपनी के किसी भी कर्मचारी के पास यूजर्स के फोन नंबरों का डेटाबेस नहीं है और न ही उनके पास ऐसे किसी डेटा तक पहुंच है। इस ऐप का सारा डेटा एन्क्रिप्टेड फॉर्मेट में स्टोर किया जाता है और इसके सर्वर को भारत के बाहर कोई भी इस्तेमाल नहीं कर सकता है। इसलिए Bharatcaller ऐप पूरी तरह से सुरक्षित, भारतीय और उपयोगकर्ता के अनुकूल है। Bharatcaller को कई भारतीय भाषाओं जैसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, गुजराती, बांग्ला, मराठी आदि में लॉन्च किया गया है। इससे कोई भी अपनी पसंद की भाषा चुनकर आसानी से इस ऐप का इस्तेमाल कर सकता है। यह एओ एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह एक फ्री ऐप है। इस ऐप को अब तक 6000 बार डाउनलोड किया जा चुका है।

dr vinit new

भारत कॉलर ऐप का मालिक कौन है?
Bharatcaller App को एक भारतीय कंपनी Kickhead Softwares Pvt द्वारा विकसित किया गया था। इस कंपनी के संस्थापक आईआईएम बैंगलोर से प्रज्वल सिन्हा हैं और सह-संस्थापक कुणाल पसरीचा हैं। उनका कार्यालय नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थित है।

devanant hospital

भारत कॉलर ऐप क्यों बनाया गया था?
BharatCaller बनाने के पीछे का उद्देश्य भारत का अपना कॉलर आईडी ऐप पेश करना है। क्योंकि प्राइवेसी के चलते कुछ समय पहले ही भारतीय सेना ने Truecaller को बैन कर दिया था। ऐसा इस ऐप में मौजूद स्पाइवेयर की वजह से हुआ है। भारतीय सेना ने अपने जवानों से कहा था कि वे अपने फोन से ट्रूकॉलर ऐप को तुरंत डिलीट कर दें।

पंजाब

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

whatsapp gif
Truecaller को मात देने आया है स्वदेशी ऐप BharatCaller, जानिए क्या है ऐप की विशेषताएं?
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

Truecaller को मात देने आया है स्वदेशी ऐप BharatCaller, जानिए क्या है ऐप की विशेषताएं?