Home Breaking News जापान में समस्याएं पैदा कर रहा आईफोन 14 क्रैश डिटेक्शन फॉल्स अलार्म

जापान में समस्याएं पैदा कर रहा आईफोन 14 क्रैश डिटेक्शन फॉल्स अलार्म

टोक्यो| एप्पल के आईफोन 14 सीरीज के क्रैश डिटेक्शन फीचर के फॉल्स अलार्म जापान में समस्याएं पैदा कर रहे हैं।स्वचालित कॉल के कारण स्कीइंग क्षेत्रों के पास अग्निशमन विभागों को सामान्य से अधिक इमरजेंसी कॉल-आउट मिल रहे हैं।

एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, जरूरत न होने पर मदद के लिए पहुंचने के स्वचालित प्रयासों में वृद्धि के कारण आंतरिक मामलों और संचार मंत्रालय की अग्नि और आपदा प्रबंधन एजेंसी ने स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन और अन्य उपकरणों में क्रैश-डिटेक्टिंग तकनीकों के बारे में चेतावनी जारी की है।

यह समस्या किटा-आल्प्स नागानो अग्निशमन विभाग के लिए एक समस्या रही है, जो नागानो प्रान्त में पांच नगर पालिकाओं को संभालती है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि 919 इमरजेंसी कॉल 16 दिसंबर, 2022 और 23 जनवरी के बीच किए गए थे, जिनमें से 134 झूठे कॉल थे, जिनमें से अधिकांश स्कीइंग क्षेत्र के भीतर क्रैश डिटेक्शन द्वारा ट्रिगर किए गए थे।

इसी तरह, गिफू प्रान्त में गुजो सिटी फायर विभाग को 1 जनवरी से 23 जनवरी तक 351 आपातकालीन कॉल प्राप्त हुए थे, जिनमें से 135 कॉल फॉल्स अलार्म थे।

फीचर को बंद करना संभव है, लेकिन एक फायर फाइटर ने समझाया कि चूंकि यह उन मामलों में एक प्रभावी फीचर है जहां वास्तव में एक गंभीर दुर्घटना हुई है, ‘हम उपयोगकर्ताओं को इसे बंद करने के लिए नहीं कह सकते।’

.

News Source: https://royalbulletin.in/iphone-14-crash-detection-false-alarm-causing-problems-in-japan/2899

जापान में समस्याएं पैदा कर रहा आईफोन 14 क्रैश डिटेक्शन फॉल्स अलार्म
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

जापान में समस्याएं पैदा कर रहा आईफोन 14 क्रैश डिटेक्शन फॉल्स अलार्म