Home Breaking News काबुल एयरपोर्ट पर हमले की ISIS ने ली जिम्मेदारी, अफगानिस्तान में छिड़ी...

काबुल एयरपोर्ट पर हमले की ISIS ने ली जिम्मेदारी, अफगानिस्तान में छिड़ी नई जंग

काबुल एयरपोर्ट पर हमले की ISIS ने ली जिम्मेदारी, अफगानिस्तान में छिड़ी नई जंग

काबुल में हुए इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह (ISIS) ने ले ली है। ऐसे में अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या अब अफगानिस्तान में एक नई जंग छिड़ गई है

काबुल में हुए इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह (ISIS) ने ले ली है। ऐसे में अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या अब अफगानिस्तान में एक नई जंग छिड़ गई है, क्योंकि इस्लामिक स्टेट समूह तालिबान से अधिक चरमपंथी है और इसने असैन्य नागरिकों पर कई बार हमले किये हैं। उधर काबुल के बाद अब कजाकिस्तान में भी एक धमाके की खबर है। बताया जा रहा है कि कजाकिस्तान के ताराज शहर के पास एक मिलिट्री बेस पर हमला हुआ है।Read Also:-तालिबान की दहशत: अफगानिस्तान में एक बोतल पानी 3 हजार रुपये और एक प्लेट चावल 7.5 हजार का बिक रहा

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर हुए सीरियल ब्लॉस्ट में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 120 से ज्यादा घायल हैं। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि काबुल एयरपोर्ट के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधरियों द्वारा बृहस्पतिवार को किये गए हमले में अमेरिका के नागरिक भी मारे गए हैं।

बताया जा रहा है कि जब पहले धमाके से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ तो दूसरे धमाके में अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाया गया। काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए दो धमाकों के बाद अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा कि वो फिलहाल एयरपोर्ट की तरफ ना जाएं। 

इससे कुछ दिन पहले ही तालिबान ने एयरपोर्ट के बाहर ISIS के 4 आतंकियों को रेकी करते हुए पकड़ा था। हमले के बाद तालिबान ने बयान जारी करते हुए कहा कि उसने आईएसआईएस पर पहले ही हमले को लेकर शक जताया था, जिसके बाद तालिबान ने अमेरिकी सैनिकों को इसकी सूचना भी दी थी।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि उन्होंने अमेरिकियों को काबुल एयरपोर्ट पर आईएसआईएस की ओर से संभावित आतंकवादी हमलों के बारे में जानकारी दे दी थी। मुजाहिद ने कहा कि तालिबान अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए प्रतिबद्ध है और आतंकवादियों को अपने अभियानों के लिए अफगानिस्तान को आधार के रूप में इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देगा। 

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

काबुल एयरपोर्ट पर हमले की ISIS ने ली जिम्मेदारी, अफगानिस्तान में छिड़ी नई जंग
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

काबुल एयरपोर्ट पर हमले की ISIS ने ली जिम्मेदारी, अफगानिस्तान में छिड़ी नई जंग