Home Breaking News फिल्म सिटी के लिए 80 प्रतिशत तक जमीन अधिग्रहण का काम पूरा

फिल्म सिटी के लिए 80 प्रतिशत तक जमीन अधिग्रहण का काम पूरा

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘फिल्म सिटी’ के जमीन अधिग्रहण को लेकर काम तकरीबन 80 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। बाकी बचे 20 प्रतिशत को भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। कोशिश की जा रही है कि जल्द ही फिल्म सिटी के निर्माण कार्य को किसी बड़े हाथों में सौंपा जाए।

– Advertisement –

फिल्म सिटी के लिए देश-विदेश के कई निर्माता-निर्देशक यमुना अथॉरिटी के सीईओ से मिलकर अपना प्रपोजल रख चुके हैं। इस बारे में जल्द ही मुख्यमंत्री एक बैठक कर पूरी तरीके से इसके बनने का रास्ता साफ कर देंगे।

पिछले दिनों विदेश की कंपनियां फॉक्स और यूनिवर्सल भी फिल्मसिटी में अपनी रुचि दिखा चुकी हैं। जिससे साफ है कि देश ही नहीं बल्कि विदेश के निर्माता-निर्देशक और बड़ी कंपनियां चाहती हैं कि जेवर एयरपोर्ट के पास बनने वाली फिल्म सिटी को बसाने और उसे बनाने का मौका उन्हें दिया जाए।

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए यमुना अथॉरिटी ने सेक्टर 21 में जमीन अलॉट कर रखा है। फिल्म सिटी को 1,000 एकड़ में बसाया जाएगा। जमीन का अधिग्रहण 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है। अब तक 1,000 एकड़ में बनने वाली फिल्म सिटी के लिए 687 एकड़ की जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है। इसके साथ ही 107 एकड़ पर सहमति बन चुकी है और 129 एकड़ की फाइल लगी हुई है।

कुल मिलाकर अभी तक तकरीबन 80 प्रतिशत अधिग्रहण हो चुका है। फिल्म सिटी के लिए करीब तीन बार ग्लोबल टेंडरिंग की गई। लेकिन, हर बार टेंडरिंग फेल हो गई। पूरी फिल्म सिटी का प्लॉट साइज काफी बड़ा है। जो कंपनियां इसे बनाने में इच्छुक भी हैं, वो अपनी कई शर्तों को रख रही हैं। जिसमें फिल्म सिटी को 90 साल तक के लिए एक्वायर करने की बात कर रही हैं। इसके साथ-साथ वह अथॉरिटी से यह भी कह रही हैं कि यह पूरा प्रोजेक्ट रेवेन्यू मॉडल पर होना चाहिए। इन्हीं सब बातों को देखते हुए मीटिंग होगी और उसमें फिल्म सिटी का निर्माण शुरू करने पर चर्चा होगी।

.

News Source: https://royalbulletin.in/land-acquisition-up-to-80-percent-completed-for-film-city/75052

फिल्म सिटी के लिए 80 प्रतिशत तक जमीन अधिग्रहण का काम पूरा
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

फिल्म सिटी के लिए 80 प्रतिशत तक जमीन अधिग्रहण का काम पूरा