Home Breaking News Studds ने एशिया के सबसे बड़े मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर शुरू किया काम,...

Studds ने एशिया के सबसे बड़े मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर शुरू किया काम, 1500 लोगों को मिल सकता है रोजगार

भारत में करोड़ो लोगों की सड़क दुर्घटना में जान बचाने वाली हेल्मेट कंपनी Studds एक्सेसरीज लिमिटेड (STUDDS Accessories Ltd) ने घोषणा की है कि उसने हरियाणा के फरीदाबाद में अपने नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में काम शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी का यह प्लांट 5.5 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैला हुआ है, और इस प्लांट में 160 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। बता दें, इस मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर शिफ्टर और थंडर सीरीज के हेल्मेट का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी इस प्लांट पर साइकिल हेल्मेट का भी निर्माण करेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने हाल ही में एक नए विनिर्माण संयंत्र में भी परिचालन शुरू किया है, जिस पर केवल विस्तारित पॉलीस्टीरीन (ईपीएस) का उत्पादन किया जाएगा। बता दें, ईपीएस एक क्रूसिबल फोम है जिसका उपयोग हेल्मेट उत्पादन में किया जाता है। यह हेल्मेट का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा मानी जाती है। इस संयंत्र पर कंपनी ने कुल 40 करोड़ रुपये का निवेश किया है, और यह करीब 1.5 एकड़ में फैला हुआ है।

बता दें, कंपनी का दावा है कि शुरू किए गए नए प्रोडक्शन प्लांट में हर साल करीब 75 लाख मोटरसाइकिल हेल्मेट बनाए जाएंगे। वहीं इस प्लांट पर 15 लाख साइकिल हेल्मेट की उत्पादन क्षमता भी होगी। इस प्लांट से करीब 1500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है।

Exit mobile version