Home Breaking News 10 भागों में बनेगी 'महाभारत' फिल्म, यही मेरे जीवन का उद्देश्य: राजामौली

10 भागों में बनेगी ‘महाभारत’ फिल्म, यही मेरे जीवन का उद्देश्य: राजामौली

भारतीय सिनेमा को ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले मशहूर डायेरक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की अगली फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच राजामौली ने खुलासा किया है कि वह लंबे समय से धर्मग्रन्थ महाभारत (Mahabharata) पर फिल्म बनाने का सपना देख रहे हैं और इसे जल्द ही पूरा भी करने वाले हैं।

एसएस राजामौली ने हैदराबाद में 14 से 16 अप्रैल 2023 को हुए एक इवेंट में यह बात कही। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस दौरान उनसे महाभारत को लेकर सवाल पूछा गया कि क्या वो टेलीविजन पर 266-एपिसोड के शो महाभारत को एक फिल्म में बदलने के अपने लंबे समय के सपने को जल्द पूरा करेंगे? क्या यह उनके आगामी प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनने वाला है?

इसके जवाब में उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए बहुत मुश्किल सवाल है। अगर मैं महाभारत बनाने की बात करता हूँ, तो मुझे महाभारत के संस्करण जो देश में उपलब्ध हैं, उन सभी को पढ़ने में एक साल लग जाएगा। मैं उन सभी को पढ़ना चाहता हूँ। मैं केवल यह ​मान सकता हूँ कि यह फिल्म 10 भागों में होगी।”

उन्होंने आगे कहा कि ये उनकी जिंदगी का उद्देश्य है। अब तक जो भी फिल्में वो बनाते आए हैं, उसने उन्हें ‘महाभारत’ को कैसे बनाना है, इसके बारे में सिखाया है। राजमौली से जब पूछा गया कि क्या वो अपने दर्शकों और इस देश के लोगों के लिए यह फिल्म बनाना चाहते हैं तो डायरेक्टर ने मुस्कुराकर कहा कि वो खुद के लिए महाभारत बनाना चाहते हैं। इस इंटरव्यू को Bones to Blockbusters यूट्यूब चैनल पर पूरा अपलोड किया गया है।

वहीं, इससे पहले एक इंटरव्यू के दौरान राजामौली ने बताया था कि उन्होंने कई धर्मग्रन्थों का अध्ययन किया है। तीर्थयात्रा की है। भगवा वस्त्र भी धारण किया है।

बता दें कि एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ को देश के साथ-साथ दुनिया भर से खूब सराहना मिली। ‘आरआरआर’ के अलावा राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ और ‘बाहुबली-2’ को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था। जनवरी 2023 में राजामौली ने न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता था। उनकी फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू-नाटू’ ने ऑस्कर अवॉर्ड जीता है।


.

News Source: https://hindi.opindia.com/miscellaneous/entertainment/ss-rajamouli-mahabharata-movie-10-part-dream-project-video-viral/

10 भागों में बनेगी 'महाभारत' फिल्म, यही मेरे जीवन का उद्देश्य: राजामौली
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

10 भागों में बनेगी 'महाभारत' फिल्म, यही मेरे जीवन का उद्देश्य: राजामौली