Home Breaking News मेरठ : एमआईईटी कॉलेज ( MIET) में निखिल हत्याकांड में 4 छात्र...

मेरठ : एमआईईटी कॉलेज ( MIET) में निखिल हत्याकांड में 4 छात्र गिरफ्तार, आरोपी बोला कॉलेज में हुए अपमान का लिया बदला

मेरठ के एमआईईटी कॉलेज में बुधवार को इंजीनियरिंग के छात्र निखिल चौधरी (23 साल) की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। निखिल के परिवार ने पांच छात्रों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर हत्या की धारा में मुख्य आरोपी अभिषेक, आदर्श, विभेर, प्रिंस और आयुष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।Read Also:-मेरठ : एमआईईटी (MIET College) कॉलेज में छात्र की हत्या, पीठ और पेट पर किये चाकू से कई वार; वर्चस्व को लेकर हुई थी लड़ाई, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

हत्या में आदर्श को छोड़कर पुलिस ने चारों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी अभिषेक मौके पर भागते हुए पकड़ा गया।

पूरा मामला
बागपत जिले के बरैत थाना क्षेत्र के शिकोहपुर निवासी निखिल चौधरी (23) मेरठ के जानी थाना क्षेत्र के मेरठ के एमआईईटी कॉलेज में बीटेक मैकेनिकल द्वितीय वर्ष का छात्र था छात्रा हॉस्टल में रहे कर पढाई कर रहा था। इसी कॉलेज में पढ़ने वाले प्रथम वर्ष के छात्र अभिषेक से छात्र निखिल का विवाद हो गया था। जहां गुटबाजी में छात्रों के दबदबे को लेकर मंगलवार को मोबाइल पर कहासुनी हो गई।

जिसके बाद दोनों गुटों के छात्रों ने एक दूसरे को देखने की धमकी दी। बुधवार को निखिल कॉलेज में क्लास पढाई कर रहा था। तभी आरोपी अभिषेक अपने साथियों के साथ वहां पहुंच गया। कॉलेज परिसर में ही पांचों छात्रों ने पहले निखिल की पिटाई की और फिर चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने रात में ही शव का पोस्टमार्टम करवाया।

एक दिन पहले सीनियर्स से हुई थी मारपीट
पुलिस ने मुख्य आरोपी अभिषेक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की। हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है। अभिषेक ने बताया कि निखिल मुझसे एक क्लास सीनियर था। निखिल बड़ौत का था, इसलिए वह अपना रौब दिखाता था। उसने पहले भी बड़ौत के अन्य छात्रों के साथ मिलकर उसे धमकाया था। डेढ़ महीने से दोनों पक्षों के बीच विवाद चल रहा था।

घटना से एक दिन पहले 12 अप्रैल को निखिल ने अपने साथियों के साथ अभिषेक और आदर्श को पीटा था। घटना कॉलेज गेट पर छुट्टी के बाद की है। इसका बदला लेने के लिए अभिषेक और आदर्श कॉलेज में ही सबक सिखाने की योजना बनाई।

हत्यारों अभिषेक और विभेर ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि निखिल अपने साथियों के साथ एक छात्रा के सामने टशन दिखाता था। इसको लेकर पिछले डेढ़ महीने से विवाद चल रहा था। मंगलवार को निखिल और अन्य छात्रों ने मिलकर कॉलेज के गेट पर जूनियर छात्रों की पिटाई कर दी। जिसमें निखिल ने कहा था कि कॉलेज में ही सबक सिखाया जाएगा।

इसका बदला लेने के लिए 24 घंटे के अंदर बुधवार को कॉलेज में लाइब्रेरी के बाहर निखिल की हत्या कर दी गई। निखिल अपनी जान बचाने के लिए दौड़ता हुआ एडम ब्लॉक के पास गया, लेकिन वे उसे पीटते रहे और चाकू घोंप दिया।

एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि पांच छात्रों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। अभिषेक, विभोर, प्रिंस और आयुष को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी छात्रों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि डेढ़ महीने से विवाद चल रहा था। एक दिन पहले भी निखिल पक्ष के छात्रों ने कॉलेज के बाहर मारपीट की थी। फरार आदर्श की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version