Home Breaking News मेरठ: चलनी शुरू हो गई इलेक्ट्रिक बसें, जानिए रूट से लेकर किराया...

मेरठ: चलनी शुरू हो गई इलेक्ट्रिक बसें, जानिए रूट से लेकर किराया तक सब कुछ

मेरठ: चलनी शुरू हो गई इलेक्ट्रिक बसें, जानिए रूट से लेकर किराया तक सब कुछ

इंतज़ार की घड़ीयां ख़त्म हुई, जिसका मेरठ के लोगों को लंबे समय से इंतजार था वो घड़ी आ गई। यहां मेरठ में पांच इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो गया। इन बसों में यात्रियों ने शानदार सफर का लुत्फ उठाया।Read Also:-वायरल वीडियो: दो ट्रेनों के बीच में जिंदगी और मौत के बीच फंसा घोड़ा, संकरे रास्ते के बीच भागते हुए बचाई अपनी जान!

ये बसें मेरठ के लोहियानगर से बेगमपुल होते हुए मोदीपुरम, मेडिकल से लखविया होते हुए हापुड़ अड्डा, लोहियानगर से मोदीनगर होते हुए बिजली बंबा के रूट पर चल रही हैं। जीपीएस और आईटीएमएस यानी इंटेलिजेंस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम से लैस इन एसी बसों की खासियत यह है कि इनका किराया ई-रिक्शा जितना होगा और सुविधाएं बिल्कुल वॉल्वो बसों की तरह हैं।

यह होगी किराया सूची
किराया सूची के अनुसार इस एसी इलेक्ट्रिक बस में मात्र दस रुपये में तीन किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है। तीन से छह किलोमीटर का सफर पंद्रह रुपये का होता है। छह से दस किलोमीटर के सफर के बीस रुपये। दस से चौदह किलोमीटर की यात्रा के पच्चीस रुपये। चौदह से उन्नीस किलोमीटर की यात्रा के लिए तीस रुपये। उन्नीस से चौबीस किलोमीटर की यात्रा के लिए पैंतीस रुपये। चौबीस से तीस किलोमीटर की यात्रा में चालीस रुपये खर्च होते हैं। तीस से छत्तीस किलोमीटर की यात्रा पैंतालीस रुपये में की जा सकती है और छत्तीस से बयालीस किलोमीटर की यात्रा पचास रुपये में की जा सकती है।

बस में होंगी कई सुविधाएं
परिवहन विभाग के अनुसार एक सप्ताह के भीतर मेरठ में पचास हाईटेक बसें चलेंगी। बस के अंदर हाईटेक सुविधाओं के बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। बस के अंदर कैमरा और पैनिक बटन की सुविधा से हर गतिविधि पर कंट्रोल रूम से नजर रखी जाएगी।

रोडवेज के आरएम केके शर्मा का कहना है कि ये बसें इतनी आलीशान हैं कि लोग कार छोड़कर इस बस में सफर करेंगे। बस का सस्पेंशन हवा से निर्धारित होता है और वाहन में पांच कैमरे लगे हुए हैं। वाहन ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम से लैस है। आने वाले पड़ाव से पहले कौन सा चौराहा आने वाला है इस बारे में अनाउंसमेंट कर दी जाएगी। कंट्रोल रूम के जरिए चौबीसों घंटे बस को ट्रैक किया जा सकता है। यदि चालक ठीक से बस नहीं चला रहा है तो इसकी भी जानकारी कंट्रोल रूम को मिल जाएगी।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

मेरठ: चलनी शुरू हो गई इलेक्ट्रिक बसें, जानिए रूट से लेकर किराया तक सब कुछ
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मेरठ: चलनी शुरू हो गई इलेक्ट्रिक बसें, जानिए रूट से लेकर किराया तक सब कुछ