Home Breaking News मेरठ : जाने किस प्रकार विद्युत उपभोक्ता बिजली का बकाया बिल 100...

मेरठ : जाने किस प्रकार विद्युत उपभोक्ता बिजली का बकाया बिल 100 फीसदी छूट के साथ आसान किश्तों में जमा कर सकेंगे

जो भी उपभोक्ता अब तक किसी कारणवश अपना बिजली बिल जमा नहीं कर पाए हैं। उन पर बिजली विभाग का सरचार्ज बढ़ता जा रहा है। ऐसे में उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छी खबर है। जहां अब उपभोक्ता किस्तों में अपना बिल जमा कर सकेंगे।वहीं, पर सरचार्ज से शत-प्रतिशत छूट मिलेगी। यह पश्चिमांचल वितरण निगम लिमिटेड मेरठ के मुख्य अभियंता राजीव कुमार का कहना है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की नीति के तहत उपभोक्ताओं के लिए विशेष योजना लागू की गई है। इस अंदर अप्रैल 2022 तक के 5 किलोवाट के घरेलू नलकूपों और वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को अप्रैल 2022 तक लाभ दिया जा रहा है।Read Also;- गाड़ी और मोटरसाइकिल चलाने वाले हो जाएं सावधान, हो सकता है अब 12000 रुपए तक का चालान

ऐसे मिलेगा आपको किश्तों में बिल चुकाने का मौका
विद्युत विभाग की योजना के अनुसार जिन उपभोक्ताओं का विभाग का बकाया ₹1 लाख तक है। वे अपना बिजली बिल छह किस्तों में जमा करा सकेंगे। वहीं जिन उपभोक्ताओं पर एक लाख से अधिक बकाया है। ऐसे उपभोक्ताओं को भी विभाग द्वारा 12 किश्तों में बिजली बिल जमा करने की सुविधा 100 % तक का सरचार्ज माफ करते हुए दी गई है।

इस तरह आप बकाया जमा कर सकते हैं
अगर आप इस योजना का लाभ उठाकर बिजली बिल जमा करना चाहते हैं। फिर आप https://www.upenergy.in/uppcl वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं। वहीं अगर ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें तो विद्युत सखी के माध्यम से और उपभोक्ता सेवा केंद्र के माध्यम से भी आप अपना बिजली बिल जमा कर सकते हैं। इसके अलावा आप उस क्षेत्र से संबंधित बिजली घर में जाकर भी अपना बिजली बिल जमा कर सकते हैं। पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है। यदि बकाया राशि जमा करने में किसी अन्य प्रकार की समस्या है तो आप टोल फ्री नंबर 1800-180-3002 और व्हाट्सएप नंबर 7859804803 पर संदेश भेजकर भी अपनी बात रख सकते हैं।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version