Home Breaking News मेरठ : अखबार में पढ़ी फर्जी इंस्पेक्टर की खबर और फिर खुद...

मेरठ : अखबार में पढ़ी फर्जी इंस्पेक्टर की खबर और फिर खुद बना 12 वी पास दरोगा एसटीएफ; फिर वसूली का रैकेट मेरठ से बागपत तक फैलाया

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक फर्जी इंस्पेक्टर को पकड़ा। जो एसटीएफ का खौफ दिखाकर वसूली का रैकेट चला रहा था। सादे कपड़ों में स्मैक चरस बेचने वालों से लेकर जेबकतरे और चोरों तक वसूली हो रही थी। खुद को एसटीएफ से बताने वाले इस शख्स ने सुरक्षा का आश्वासन भी दिया। जब इसके कारनामे लखनऊ के अफसरों तक पहुंचे। फिर घेराबंदी शुरू हुई।Read Also:-डबल मर्डर : तबाह हुआ हँसता खेलता परिवार, पिता-पुत्र की गोली मार कर हत्या, खौफनाक घटना से सदमे में है पूरा गां

एसटीएफ ने 12वीं पास एक व्यक्ति को पकड़ा तो उसका आत्मविश्वास देखकर दंग रह गया। तलाशी के दौरान पुलिस के पास से फर्जी पहचान पत्र, दो मोबाइल और कुछ नकदी बरामद हुई। पूछताछ में पता चला कि बागपत निवासी अमित शर्मा ने मेरठ, गाजियाबाद और बागपत में जाल बिछाया था। यह वसूली रैकेट अपनी प्रेमिका के शौक को पूरा करने के साथ शुरू हुआ था। बाद में उसे यह अच्छा लगने लगा।

अमित ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि मैं 12वीं पास हूं। काफी देर तक नौकरी की तलाश की, लेकिन नहीं मिली। परिवार और खुद का खर्चा बढ़ता रहा। जिसकी वजह से मैं पैसा कमाना चाहता था। इस दौरान एसटीएफ के बारे में पता चला कि एसटीएफ वर्दी नहीं पहनता है और एसटीएफ का काफी रौब भी होता है।

आप जो भी पैसे मांगेंगे, आपको मिल जायेगें। एसटीएफ से लोग डरते भी हैं। यहीं से उसकी धोखाधड़ी शुरुआत हुई थी।

अखबार में एक फर्जी इंस्पेक्टर के बारे में पढ़ा था, तभी आइडिया आया,
अमित ने बताया कि मैं अपनी गर्लफ्रेंड के शौक को पूरा करने के लिए फर्जी इंस्पेक्टर बन गया था। एक बार अखबार में पढ़ा कि एक शख्स ने फर्जी पुलिस अफसर बनकर कई लोगों से पैसे कमाए। अखबार में फर्जी पुलिस अफसर की खबर पढ़कर अमित को फर्जी पुलिस अफसर बनने का भी ख्याल आया।

अमित अलग-अलग जगहों पर 20 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी कर चुका है। आरोपी के खिलाफ मेरठ, बागपत और बड़ौत में 10 मामले दर्ज हैं।

एसटीएफ मेरठ के एसपी कुलदीप नारायण को शिकायत मिली कि एक व्यक्ति एसटीएफ में पुलिस अधिकारी होने का दिखावा कर लोगों से पैसे की वसूली कर रहा है। तब एएसपी बृजेश सिंह के निर्देश पर एसटीएफ मेरठ की टीम ने अमित को भवनपुर से गिरफ्तार किया।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version