Home Breaking News व्हाट्सएप पर करें मैसेज, घर पहुंचेगी रसोई गैस

व्हाट्सएप पर करें मैसेज, घर पहुंचेगी रसोई गैस

व्हाट्सएप पर करें मैसेज, घर पहुंचेगी रसोई गैस

कोरोना संक्रमण काल में हिंदुस्तान पेट्रोलियम की ओर से उपभोक्ताओं को राहत देते हुए नई पहल की गई है। इसमें अब ना तो बुकिंग के लिए गैस एजेंसी के चक्कर लगाने होंगे, न ही मोबाइल से बुकिंग की जरूरत होगी। अब आपको अपने रजिस्टर्ड नंबर से व्हाट्सएप पर सिर्फ मैसेज करना होगा और 24 घंटे के भीतर रसोई गैस की आपूर्ति हो जाएगी। इतना ही नहीं आपके खाते में रसोई गैस की सब्सिडी पहुंच रही है या नहीं, इसकी भी जानकारी हो जाएगी।

ऐसे होगी बुकिंग

एचपीसी के एरिया सेल्स मैनेजर विपिन आनंद ने बताया कि कस्टमर का मोबाइल नंबर गैस एजेंसी पर रजिस्टर्ड है। उससे व्हाट्सएप नंबर पर 9222201122 पर BOOK लिखने पर आपका कंज्यूमर नंबर और एड्रेस बताएगा। उसके बाद आपको वह कंफर्म करना होगा यस एंड नो। उसके बाद ऑप्शन आएंगे। अगर आप बुक करना चाहते हैं तो यस लिखें और अगर आप बुक करना नहीं चाहते हैं दोनों लिखें। उन्होंने बताया कि मुंबई हेड ऑफिस से नंबर कनेक्ट रहेगा।

सब्सिडी की भी मिलेगी जानकारी

गैस एजेंसी के मैनेजर लोकेश ठाकुर ने बताया कि सब्सिडी की जानकारी भी मिल जाएगी। इसके लिए SUB लिखें। सिलेंडर ऑफिस में चाहते हैं या घर पर, वह भी लिखें। जो फोन नंबर कस्टमर के कनेक्शन नंबर पर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है उसी से आप व्हाट्सएप नंबर पर बुक कर सकते हैं।

Must Read

व्हाट्सएप पर करें मैसेज, घर पहुंचेगी रसोई गैस