Home Breaking News माइक्रोसॉफ्ट अपना माउस, कीबोर्ड और वेबकैम बनाना बंद करेगी

माइक्रोसॉफ्ट अपना माउस, कीबोर्ड और वेबकैम बनाना बंद करेगी

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट ने अब अपने ब्रांड के तहत माउस, कीबोर्ड और वेबकैम का निर्माण नहीं करने का फैसला किया है। माइक्रोसॉफ्ट सरफेस-ब्रांडेड पीसी एक्सेसरीज विकसित करेगा, जिसमें माउस, कीबोर्ड, पेन और बहुत कुछ शामिल है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। द वर्ज के अनुसार, इस कदम से माइक्रोसॉफ्ट-ब्रांडेड पीसी हार्डवेयर की विरासत खत्म हो जाएगी, जिसे 1983 में वर्ड और नोटपैड के साथ बंडल किया गया था।

– Advertisement –

माइक्रोसॉफ्ट के सीनियर कम्युनिकेशन मैनेजर डैन लैकॉक ने कहा, हम आगे बढ़ते हुए सरफेस ब्रांड के तहत अपने विंडोज पीसी एक्सेसरीज पोर्टफोलियो पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम सरफेस-ब्रांडेड पीसी एक्सेसरीज की रेंज पेश करना जारी रखेंगे, जिसमें माउस, कीबोर्ड, पेन, डॉक्स, एडाप्टिव एक्सेसरीज आदि शामिल हैं। मौजूदा (जो बनाए जा चुके हैं) माइक्रोसॉफ्ट ब्रांडेड पीसी एक्सेसरीज जैसे कि माउस, कीबोर्ड और वेबकैम मौजूदा कीमतों पर बेचे जाते रहेंगे, इसके बाद इनका निर्माण नहीं होगा।

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि एसेसरीज की सरफेस फैमली में कई बेहतरीन कीबोर्ड और माउस शामिल होंगे, लेकिन वे माइक्रोसॉफ्ट-ब्रांडेड विकल्पों की तुलना में अधिक महंगे होंगे।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि माइक्रोसॉफ्ट ज्यादा बजट-अनुकूल सरफेस एक्सेसरीज पेश करेगा या पूरी तरह से अधिक प्रीमियम एक्सेसरीज में स्थानांतरित होगा। इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट ने 52.9 अरब डॉलर की बिक्री दर्ज की है। 7 फीसदी बढ़कर शुद्ध लाभ 18.3 अरब डॉलर हो गया है जो साल-दर-साल 9 फीसदी बढ़ा है।

माइक्रोसॉफ्ट समर्थित ओपनएआई चैटडीपीटी दुनियाभर में लोकप्रिय हो गया है, जिसमें कई उद्योगों को बदलने की क्षमता है। कंपनी ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड ने साल-दर-साल 22 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 28.5 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/microsoft-will-stop-making-its-own-mouse-keyboard-and-webcam/40932

माइक्रोसॉफ्ट अपना माउस, कीबोर्ड और वेबकैम बनाना बंद करेगी
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

माइक्रोसॉफ्ट अपना माउस, कीबोर्ड और वेबकैम बनाना बंद करेगी