Home Breaking News राजस्थान में गिरा MiG-21 Bison लड़ाकू विमान, पायलेट घायल

राजस्थान में गिरा MiG-21 Bison लड़ाकू विमान, पायलेट घायल

राजस्थान में गिरा MiG-21 Bison लड़ाकू विमान, पायलेट घायल

राजस्थान के बाडमेर बुधवार शाम को MiG-21 Bison लड़ाकू विमान क्रैश हो गया। जिसमें पायलट को मामूली चोटें आई हैं। वायुसेना अधिकारियों ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। 

ortho

राजस्थान के बाड़मेर में बुधवार शाम को एक बड़ा हादसा हो गया। जानकारी के अनुसार भारतीय वायुसेना (IAF) का MiG-21 Bison लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो। अच्छी बात यह रही कि हादसे में पायलट सुरक्षित है। मिली जानकारी के अनुसार, पायलट ट्रेनिंग के लिए लड़ाकू विमान उड़ा रहा था और इसी दौरान हादसा हो गया।

dr vinit new

जमीन पर गिरते ही MiG-21 Bison लड़ाकू विमान के टुकड़े-टुकड़े हो गए और उसमें आग लग गई। यह घटना बाड़मेर में भुरटिया-मातासर सरहद पर हुई है। यहां पायलट ट्रेनिंग फ्लाइट के दौरान MiG-21 Bison लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट के पैर में फ्रैक्चर होने की जानकारी मिली है। जमीन पर गिरने के बाद मिग में भीषण आग लग गई। तुरंत ही मौके पर राहत बचाव दल पहुंच गया और पायलट को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई।

advt.

वहीं, इस मामले में वायुसेना ने कहा, ”आज शाम करीब साढ़े पांच बजे पश्चिमी सेक्टर में प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरने वाले मिग-21 बाइसन विमान में टेक ऑफ के बाद तकनीकी खराबी आ गई। पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया. कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।” 

पंजाब

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

राजस्थान में गिरा MiG-21 Bison लड़ाकू विमान, पायलेट घायल
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

राजस्थान में गिरा MiG-21 Bison लड़ाकू विमान, पायलेट घायल