Home Breaking News मंत्री आतिशी ने आंगनवाड़ी रसोईघर का किया दौरा, बच्‍चों को दिए जाने...

मंत्री आतिशी ने आंगनवाड़ी रसोईघर का किया दौरा, बच्‍चों को दिए जाने वाला भोजन चखा

नई दिल्ली। दिल्ली की महिला एवं बाल विकास (डब्ल्यूसीडी) मंत्री आतिशी ने बच्‍चों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता परखने के लिए दिल्‍ली के कोंडली स्थित एक आंगनवाड़ी रसोईघर का दौरा किया।

– Advertisement –

मंत्री ने आंगनवाड़ी रसोई का निरीक्षण किया, जहां मां और बच्‍चों को मिलने वाला भोजन तैयार किया जाता है। निरीक्षण के दौरान मंत्री आतिशी ने भोजन की गुणवत्ता और स्वाद जांचने के लिए उसे खुद खाकर देखा।

आतिशी ने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली की हर जरूरतमंद महिला और बच्चे को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इस लक्ष्य के साथ, सरकार 11 केंद्रीकृत रसोई संचालित कर रही है, जो हर दिन पूरी दिल्ली में 8 लाख से अधिक बच्चों और महिलाओं को पका हुआ भोजन और टेक-होम राशन प्रदान करती है।

उन्होंने बताया कि सरकार इस रसोई के माध्यम से दिल्ली की आंगनवाड़ियों में आने वाले 6 महीने से 3 साल के बच्चों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए पोषण बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। ये केंद्रीकृत रसोईघर इस लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

मंत्री ने कहा कि केजरीवाल सरकार पूर्वी दिल्ली के 604 आंगनवाड़ी केंद्रों में 43,000 से अधिक बच्चों और गर्भवती महिलाओं को मुफ्त पौष्टिक भोजन प्रदान करती है। इसके अलावा, यह रसोई 6 महीने से 3 साल की उम्र के 22,000 से अधिक बच्चों और 7,000 से अधिक महिलाओं के लिए आधुनिक मशीनरी का उपयोग करके टेक-होम राशन तैयार करती है।

निरीक्षण के दौरान आतिशी ने व्यक्तिगत रूप से भोजन को चखकर उसकी गुणवत्ता का आकलन किया और अधिकारियों को लाभार्थियों की प्रतिक्रिया के आधार पर समय-समय पर मेनू को अपडेट करने का निर्देश दिया।

उन्होंने रसोई में बर्तनों की सफाई के लिए स्वचालित मशीनें लगाने का भी निर्देश दिया।

आतिशी ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रयास बेहद सराहनीय हैं।

 

.

News Source: https://royalbulletin.in/minister-atishi-visited-the-anganwadi-kitchen-and-tasted-the-food-served-to-the-children%E0%A4%AE%E0%A4%82%E0%A4%A4%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%80-%E0%A4%86%E0%A4%A4%E0%A4%BF%E0%A4%B6%E0%A5%80-%E0%A4%A8/79605

मंत्री आतिशी ने आंगनवाड़ी रसोईघर का किया दौरा, बच्‍चों को दिए जाने वाला भोजन चखा
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मंत्री आतिशी ने आंगनवाड़ी रसोईघर का किया दौरा, बच्‍चों को दिए जाने वाला भोजन चखा