Home Breaking News मंत्री सोमेंद्र बोले-पूरे यूपी का हो रहा बड़ा विकास,पूछा-6 साल में मुज़फ्फरनगर...

मंत्री सोमेंद्र बोले-पूरे यूपी का हो रहा बड़ा विकास,पूछा-6 साल में मुज़फ्फरनगर को क्या दिया ?, तो हो गए गोल !

मुजफ्फरनगर। प्रदेश सरकार में ऊर्जा राज्यमंत्री और जनपद के प्रभारी मंत्री सोमेंद्र तोमर ने कहा कि प्रदेश की 25 करोड जनता के आशीर्वाद से सरकार हर क्षेत्र में बेहतर विकास कार्य कर रही है और प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है। प्रभारी मंत्री  से जब पूछा गया कि 6 साल में योगी सरकार ने मुजफ्फरनगर को क्या दिया है तो उस पर मंत्री जी गोल हो गए !

प्रदेश की 2.0 योगी सरकार ने आज 1 साल पूरा कर लिया है। प्रदेश सरकार ने सभी जनपद प्रभारी मंत्रियों ने जनपद दर जनपद प्रेस वार्ता का आयोजन कर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराया। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला पंचायत सभागार में पहुंचे  ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग एवं जनपद के प्रभारी मंत्री सोमेंद्र तोमर ने जनपद मुख्यालय पहुंचकर जिला पंचायत के सभागार में जिला योजना समिति की बैठक आयोजित की। बैठक में वर्ष 2022-23 के लिए 328.36 करोड़  रूपये की धनराशि की जिला योजना अनुमोदित की गयी है।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि कृषि विभाग की योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाये जाने के उद्देश्य से योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करें, यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी ग्रामों के पात्र लाभार्थी लाभान्वित हो सके। जनप्रतिनिधियों की मांग पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि समूह की महिलाओं को रोजगार से जोडें, जिससे कि ग्राम स्तर पर महिलाएं स्वावलम्बी बन सके।

उन्होंने कहा कि जिला योजना के तहत जो भी धनराशि जिस विभाग को मिल रही है, उसका सदुपयोग करते हुए जनपद के विकास को नई गति प्रदान की जाए। प्रभारी मंत्री द्वारा जिला योजना वर्ष 2022-23 के लिए अनुमोदित  328.36 करोड़ में कृषि हेतु 28 लाख गन्ना विभाग 2241.02 लाख, पशुपालन  हेतु 464.36 लाख, दुग्ध विकास 231.58 लाख, वन विभाग 179 लाख, सहकारिता विभाग 250.00 लाख,  डीआरडीए 3551.54 लाख, लघु सिंचाई 2645.790 लाख, लोक निर्माण विभाग 9115.59 लाख, प्राथमिक शिक्षा 1021.56 लाख, चिकित्सा 3156.5० लाख, आयुर्वेदिक 35.00 लाख, होम्योपैथिक 35.00 लाख, समाज कल्याण 1624.75 लाख, अल्पसंख्यक 121.76 लाख, दिव्यांगजन कल्याण विभाग 473.90 लाख, महिला एवं बाल विकास 936.12 लाख अनुमोदित किया।

प्रभारी मंत्री  ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के बारे में लोगों की सोच बदली है और देश के अंदर उत्तर प्रदेश आगे बढ़ा है उत्तर प्रदेश में निवेश की बात  हो या नौजवानों की नौकरी की बात हो ट्रांसपेरेंसी के साथ प्रदेश सरकार आगे बढ़ रही है।  सोमेंद्र तोमर ने कहा कि आज मेडिकल फैसिलिटी की बात हो या शिक्षा की गुणवत्ता का सवाल हो या फिर इन्फ्रास्ट्रक्चर हो, हर वो क्षेत्र जिससे हमारा हर वर्ग संबंधित है। सभी वर्गों को ध्यान में रखकर उत्तरप्रदेश सरकार काम कर रही है।

प्रभारी मंत्री सोमेंद्र तोमर से जब पूछा गया कि 6 साल में योगी सरकार ने मुजफ्फरनगर को क्या दिया है तो उसकों गोलमोल करते हुए प्रभारी मंत्री सोमेंद्र तोमर ने कहा कि  पूरे प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था सुधरी है और कानून व्यवस्था

जब ठीक होगी तो प्रत्येक व्यक्ति की जो लाइफस्टाइल है, वो भी सुधरेगी। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में हर एक व्यक्ति अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहा है। मंत्री ने कहा कि प्रदेश की आज चारों तरफ से कनेक्टिविटी है चाहे हरियाणा उत्तराखंड और दिल्ली हो। हम हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलेंगे।

भसाना शुगर मिल के भुगतान को लेकर प्रभारी मंत्री ने कहा कि अभी कुछ मिलों का बकाया है। लेकिन सरकार पूरी तरह से गंभीर है। मंत्री ने कहा कि जहां इस तरह की मिले हैं वहां उन मिलों पर सरकार की पूरी नजर है। ऊर्जा राज्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री सोमेंद्र तोमर ने कहा कि किसानों को फ्री बिजली मीटर लगाने के बाद भी मिलेगी और सरकार का संकल्प है कि किसानों को निशुल्क बिजली दी जाएगी।

बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री पशुपालन डेयरी एवं मत्स्य भारत सरकार डा. संजीव बालियान, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, बुढ़ाना विधायक राजपाल बालियान, पुरकाजी विधायक अनिल कुमार, मीरापुर विधायक चंदन चौहान, जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी,मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व अरविंद कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह समेत जिला योजना समिति के सदस्य मौजूद रहे।

.

News Source: https://royalbulletin.in/states-2-0-yogi-government-is-moving-forward-by-doing-development-work-in-every-field-somendra-tomar/25101

मंत्री सोमेंद्र बोले-पूरे यूपी का हो रहा बड़ा विकास,पूछा-6 साल में मुज़फ्फरनगर को क्या दिया ?, तो हो गए गोल !
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मंत्री सोमेंद्र बोले-पूरे यूपी का हो रहा बड़ा विकास,पूछा-6 साल में मुज़फ्फरनगर को क्या दिया ?, तो हो गए गोल !