Home Breaking News स्नातक की मेरिट में गड़बड़ी, प्रवेश पर रोक

स्नातक की मेरिट में गड़बड़ी, प्रवेश पर रोक

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए जारी पहली मेरिट को वापस ले लिया है। मेरिट में गड़बड़ी होने की वजह से कालेजों को इस मेरिट से प्रवेश नहीं करने के लिए कहा गया है। अब संशोधित मेरिट जारी होगी। जिन छात्रों ने पहले दिन प्रवेश लिया था, अगर उनकी मेरिट गलत होगी तो प्रवेश रद हो सकता है।
स्नातक की मेरिट में गड़बड़ी, प्रवेश पर रोक

विवि की ओर से रविवार की रात को स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए पहली मेरिट जारी की गई। इसकी सूचना छात्रों को मैसेज से दी गई। पांच अक्टूबर से कालेजों में प्रवेश शुरू होने वाले थे। कालेज मेरिट निकालकर प्रवेश की प्रक्रिया में जुटे रहे। कुछ कालेजों में पहले दिन छात्र-छात्राओं ने प्रवेश भी लिए। उधर, शाम होते ही विश्वविद्यालय ने पहली मेरिट में तकनीकी गलती बताते हुए उसे रोकने के निर्देश दिए।
स्नातक की मेरिट में गड़बड़ी, प्रवेश पर रोक

विवि का कहना है कि यूपी बोर्ड को छोड़कर सीबीएसई के छात्रों ने आनलाइन फार्म भरते समय पूर्णांक और प्राप्तांक में गलती की है। विवि के अनुसार 12वीं में बेस्ट फाइव विषयों के अंक ही आवेदन में भरने थे। इसका पूर्णांक 500 होना चाहिए। लेकिन बहुत से छात्रों ने पूर्णांक तो 500 भरा है, लेकिन प्राप्तांक सभी छह विषयों का भर दिया है। इसकी वजह से मेरिट में उनका नाम आ गया। बाद में जानकारी होने पर विवि ने मेरिट स्थगित करते हुए प्रवेश नहीं लेने का आदेश जारी कर दिया है।

Must Read

स्नातक की मेरिट में गड़बड़ी, प्रवेश पर रोक