Home Breaking News मोदी देश भर में 91 एफएम रेडियो ट्रांसमीटर का शुक्रवार को करेंगे...

मोदी देश भर में 91 एफएम रेडियो ट्रांसमीटर का शुक्रवार को करेंगे उद्घाटन

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को देश भर में देश में आकाशवाणी की एफएम सेवा के विस्‍तार के लिए 100 वॉट के नये स्थापित 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन करेंगे।

– Advertisement –

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से गुरुवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मोदी सुबह साढ़े 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के 18 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 84 जिलों में इन एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन करेंगे।

बयान में कहा गया है कि सरकार, देश में एफएम कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसका प्रमुख उद्देश्‍य आकांक्षी जिलों और सीमावर्ती क्षेत्रों में कवरेज बढ़ाना है। नये ट्रांसमिटरों से बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, नागालैंड, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख तथा अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में एफएम डेरियो सेवा का विस्‍तार होगा।

बयान के अनुसार आकाशवाणी की एफएम सेवा के इस विस्तार से अतिरिक्‍त दो करोड़ लोग इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे और लगभग 35,000 वर्ग किलोमीटर के अधिक क्षेत्र में इस कवरेज का विस्तार होगा।

मोदी ने रेडियो को जनता से जुड़ने का एक सशक्त माध्यम बनाया है। रेडियो पर उनका मासिक संबोधन ‘मन की बात’ ऐतिहासिक 100वीं कड़ी तक पहुंच गया है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/modi-to-inaugurate-91-fm-radio-transmitters-across-the-country-on-friday/39926

मोदी देश भर में 91 एफएम रेडियो ट्रांसमीटर का शुक्रवार को करेंगे उद्घाटन
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मोदी देश भर में 91 एफएम रेडियो ट्रांसमीटर का शुक्रवार को करेंगे उद्घाटन