मोदी का विपक्षी गठबंधन पर हमला, कहा- ईस्ट इंडिया कंपनी और सिमी में भी ‘इंडिया’ शब्‍द

0
19

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि ईस्ट इंडिया कंपनी और स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) में भी ‘इंडिया’ शब्‍द है।

– Advertisement –

एक रैली के दौरान ‘इंडिया’ पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा, ”कांग्रेस और उसके साथियों ने अपना नाम बदलने की कोशिश की। अगर किसी पीढ़ी या कंपनी की बदनामी होती है तो तुरंत कंपनी के लोग नया बोर्ड लगाकर अपना काम शुरू कर देते हैं। कांग्रेस और उसके सहयोगी दल ऐसी धोखाधड़ी कंपनियों की नकल कर रहे हैं और उन्होंने नाम यूपीए से बदलकर आई.एन.डी.आई.ए. कर दिया है। नाम इसलिए बदला गया ताकि कर्जमाफी के नाम पर किसानों से धोखा किया जा सके और आतंकवाद के सामने घुटने टेकने की बात छिपायी जा सके।”

मोदी ने कहा, “जिस तरह आजादी की लड़ाई में महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के लिए ‘भारत छोड़ो’ का नारा दिया था, उसी तरह समृद्ध भारत बनाने के लिए भ्रष्टाचार भारत छोड़ो, आतंकवाद भारत छोड़ो, परिवारवाद भारत छोड़ो जैसे नारे की जरूरत है।”

उन्होंने आगे कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी में भी इंडिया शब्‍द है।

मोदी ने कहा, “इंडिया नाम का प्रयोग भारत के प्रति भक्ति दिखाने के लिए नहीं, बल्कि भारत को लूटने के इरादे से किया गया था। स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) का गठन कांग्रेस शासनकाल में हुआ था। इसमें भी इंडिया शब्‍द था, लेकिन मकसद आतंकवाद था। यह नाम बदलकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया कर दिया गया। नाम नया, काम वही पुराना। अगर उसे भारत की परवाह होती, तो वह विदेशियों को भारत में हस्तक्षेप करने के लिए नहीं कहता।”

कांग्रेस के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा द्वारा बताई गई लाल डायरी के हालिया प्रकरण पर राज्‍य में सत्‍तारूढ़ पार्टी पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस सरकार का मतलब लूट की दुकान और झूठ का बाजार है। ‘लूट की दुकान’ का नया उत्पाद लाल डायरी है।”

मोदी ने आगे कहा कि जब से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी है, विकास में बाधा डालने का काम चल रहा है।

पेपर लीक पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, ”सीकर को शिक्षा नगरी के नाम से जाना जाता है, लेकिन यहां सत्ताधारी दल के लोग ही पेपर लीक उद्योग चला रहे हैं। उन्होंने युवाओं के सपनों के साथ खिलवाड़ किया है, इसलिए कांग्रेस को हटाना होगा।”

मोदी ने कहा, “राजस्थान में हमारे त्योहारों पर भी खतरा है। कब पथराव शुरू हो जाए, कब कर्फ्यू लग जाए, पता नहीं चलता। सामूहिक दुष्कर्म के बेखौफ आरोपी वीडियो वायरल कर देते हैं। यहां छोटी बच्चियों से लेकर स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षक तक कोई भी सुरक्षित नहीं हैं। कांग्रेस नेता कार्रवाई करने की बजाय पीड़ित महिलाओं पर झूठ बोलने का आरोप लगा रहे हैं।”

इससे पहले सीकर में आयोजित एक कार्यक्रम में मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त के तौर पर देश भर के किसानों के खातों में 17,000 करोड़ रुपये जारी किये। करीब नौ करोड़ किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपये की किस्त ट्रांसफर की गई। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी आना था, लेकिन वह नहीं आये।

केंद्र सरकार ने किसानों के लिए यूरिया गोल्ड भी लॉन्च किया है। मोदी ने कहा कि देश के किसानों को जो यूरिया की बोरी 266 रुपये में मिल रही है, वह पाकिस्तान में 800 रुपये में मिलती है। पड़ोसी देश चीन में 2,100 रुपये और अमेरिका में 3,000 रुपये में मिलती है।

 

.

News Source: https://royalbulletin.in/modis-attack-on-the-opposition-alliance-said-the-word-india-in-east-india-company-and-simi%E0%A4%AE%E0%A5%8B%E0%A4%A6%E0%A5%80-%E0%A4%95%E0%A4%BE-%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%AA%E0%A4%95%E0%A5%8D/73147

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here