Home Breaking News ऑनलाइन फ्रॉड में चोरी हुआ पैसा वापस मिल सकता है, करें इस...

ऑनलाइन फ्रॉड में चोरी हुआ पैसा वापस मिल सकता है, करें इस नंबर पर कॉल

ऑनलाइन फ्रॉड में चोरी हुआ पैसा वापस मिल सकता है, करें इस नंबर पर कॉल

अगर आप ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। पिछले कुछ महीनों में ई-केवाईसी घोटाले और इससे जुड़े धोखाधड़ी के कई मामले सामने आए हैं। इसमें साइबर अपराधी यूपीआई के जरिए यूजर के अकाउंट में जमा पैसे को चुरा लेते हैं। ऐसे मामलों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम डिवीजन ने यूजर्स को 155260 पर कॉल करके शिकायत दर्ज करने की सलाह दी है।

advt
ortho

तत्काल जानकारी देकर वापस किया जा सकता है पैसा
दिल्ली पुलिस ने आश्वासन दिया है कि इस नंबर पर शिकायत दर्ज कराने वाली पीड़िता को तत्काल मदद दी जाएगी. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने यह नहीं बताया कि वह पीड़िता की मदद कैसे करेगी। दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि ऑनलाइन वित्तीय धोखाधड़ी के मामले में, इस नंबर पर एक त्वरित कॉल से पैसे वापस मिल सकते हैं।

dr vinit new

1.85 करोड़ की ठगी को जालसाजों तक नहीं पहुंचने दिया गया
लॉन्च होने के बाद से इस हेल्पलाइन ने 1.85 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी को साइबर अपराधियों तक पहुंचने से रोकने में काफी मदद की है. इस हेल्पलाइन का इस्तेमाल फिलहाल छत्तीसगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में किया जा रहा है।

devanant hospital

हेल्पलाइन से जुड़े बड़े बैंक और वॉलेट
गृह मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक, लगभग सभी सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंक इस हेल्पलाइन से जुड़े हुए हैं। इनमें एसबीआई, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, यस और कोटक महिंद्रा बैंक शामिल हैं। इतना ही नहीं, पेटीएम, फोनपे, मोबिक्वि

whatsapp gif

क, फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसे बड़े वॉलेट और मर्चेंट को भी इस हेल्पलाइन से जोड़ा गया है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

पंजाब
ऑनलाइन फ्रॉड में चोरी हुआ पैसा वापस मिल सकता है, करें इस नंबर पर कॉल
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

ऑनलाइन फ्रॉड में चोरी हुआ पैसा वापस मिल सकता है, करें इस नंबर पर कॉल