Home Breaking News मुंबई पुलिस ने छोटा शकील के सहयोगी को ठाणे में दबोचा, हत्या...

मुंबई पुलिस ने छोटा शकील के सहयोगी को ठाणे में दबोचा, हत्या के मामले में 25 साल से था फरार

मुंबई। कई हफ्तों के गहन प्रयासों के बाद मुंबई पुलिस ने आखिरकार फरार हत्यारे और गैंगस्टर छोटा शकील के सहयोगी लईक अहमद फिदाहुसैन शेख को मुंब्रा शहर में उसके एकांत ठिकाने पर दबोच लिया। ठाणे जिले में अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

– Advertisement –

शेख, जो अब 50 वर्ष का है, उसने अपने एक साथी के साथ 2 अप्रैल, 1997 को दक्षिण मुंबई के पाइधोनी इलाके में छोटा राजन गिरोह से जुड़े मुन्ना दाढ़ी नामक माफिया की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

दिनदहाड़े हत्या के तुरंत बाद उसे पाइधोनी पुलिस स्टेशन ने गिरफ्तार कर लिया, लेकिन कुछ महीनों के बाद 1998 में जमानत हासिल करने में कामयाब रहा, और मुश्किल से एक किमी दूर डोंगरी इलाके में एक मकान में रह रहा था।हालांकि, उसके बाद वह बार-बार अदालती सुनवाई में शामिल नहीं हुआ और बाद में उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया, क्योंकि उसके ठिकाने का पता नहीं था।

डोंगरी में उसके ज्ञात पते पर पहुंची पुलिस टीमों ने पाया कि वह 2004 से वहां नहीं रह रहा था, और तब से जमानत पर रिहा होने के बाद वह 25 वर्षों से अधिक समय तक ‘लापता’ रहा।

हार मानने को तैयार नहीं, मुंबई पुलिस ने उसकी तलाश जारी रखी और आखिरकार उसे ठाणे जिले से लगभग 45 किलोमीटर दूर मुंब्रा शहर में उसकी मांद तक ढूंढ लिया।

चूंकि वह अकेला रह रहा था और उसके पास कोई फोटो या पहचान दस्तावेज नहीं थे, इसलिए पुलिस के लिए उसकी पहचान की पुष्टि करना या कार्रवाई करना मुश्किल था। कई हफ्तों की जांच के बाद शेख की गतिविधियों पर नजर रखने, स्थानीय मुखबिरों के नेटवर्क को सक्रिय करने और तकनीकी-बुद्धिमत्ता को तैनात करने के बाद मुंबई पुलिस ने आखिरकार उसे ठाणे रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ लिया, जिससे एक बड़ी सफलता मिली।

पूरे ऑपरेशन को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, दक्षिण, डॉ. अभिनव देशमुख, पुलिस उपायुक्त डॉ. मोहित के. गर्ग और पुलिस, अपराध शाखा और तकनीकी शाखा की उनकी टीमों द्वारा चलाया गया।

.

News Source: https://royalbulletin.in/mumbai-police-nabs-chhota-shakeels-aide-in-thane-absconding-for-25-years-in-murder-case/73990

मुंबई पुलिस ने छोटा शकील के सहयोगी को ठाणे में दबोचा, हत्या के मामले में 25 साल से था फरार
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मुंबई पुलिस ने छोटा शकील के सहयोगी को ठाणे में दबोचा, हत्या के मामले में 25 साल से था फरार