Home Breaking News नगरपालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने किया अबेकस प्राॅडिजी-2023 का किया शुभारंभ

नगरपालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने किया अबेकस प्राॅडिजी-2023 का किया शुभारंभ

मुजफ्फरनगर। एसआईपी अबेकस सर्कुलर रोड पर आयोजित प्राॅडिजी-2023 कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि अबेकस शिक्षा प(ति बच्चों के कौशल को निखारने में सहायक ही नहीं बल्कि एक क्रांतिकारी प्रयोग है। उन्होंने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों को मोटिवेट करने के लिए और उत्साहित करने के लिए ऐसे कार्यक्रम का होना बहुत जरूरी है। इससे बच्चों में एक अलग तरह की ऊर्जा आती है और वह अपना मैक्सिमम बेस्ट परफार्म करते हैं।

– Advertisement –

एसआईपी अबेकस सर्कुलर रोड की डायरेक्टर डा. रिंकू एस. गोयल ने मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप के साथ ही अन्य अतिथियों का कार्यक्रम में स्वागत किया। उन्होंने बताया कि एसआईपी अबेकस से बच्चे 1 पाइंट पर ह्यूमन केलकुलेटर बन जाते हैं। इस कार्यक्रम में अबेकस के सभी लेवल के करीब 100 से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया। 11 लेवल करके पास आउट होने वाले बच्चों के लिए एल्युमिनाई सेरिमनी के साथ ही अवार्ड सेरेमनी का आयोजन भी हुआ। कार्यक्रम में अबेकस विद्यार्थी विशेष, आराध्या, रावी, दर्शित कनिष्का, हरगुन, सुशांत, दर्शित, गौरांग, यशश्वी, अक्षिमा, देवांश, जपमन अलग-अलग लेवल में चैंपियन रहे। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को स्टार अवार्ड दिए गए। अभिभावक और बच्चों में अंत तक उत्साह बना रहा, क्योंकि इस तरह के कंपटीशन से बच्चे जागृत रहते हैं। उनकी एनर्जी एकाग्र रहती है। अबेकस शिक्षा प(ति उनको मैथ्स में ही नहीं, बल्कि दूसरे विषयों में भी आगे रहने में बहुत सहायता करती है। इस कंपटीशन में मात्र 11 मिनट में बच्चे 250 से अधिक सवालों को हल कर लेते हैं। बच्चों की स्पीड और एक्यूरेसी बढ़ जाती है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा, राजीव अग्रवाल, कृष्ण गोपाल, रेनू शमा, पूर्व सभासद आशुतोष गुप्ता मौजूद रहे। कंपनी प्रतिनिधि के रूप में नार्थ हैड राजेश चड्डा और एसोसिएट एरिया हेड रियाजज ने उपस्थिति दर्ज कराई। कार्यक्रम का संचालन आनंदी गोयल और विधि अरोड़ा ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में ज्योति अरोरा, साक्षी सिरोही, शगुफ्ता अंसारी, प्रज्ञा मिश्रा, रजनी अग्रवाल, प्रीति अग्रवाल, मोनिका, रेणुका, मुस्कान, अमिशी और वासु सहित सभी शिक्षिकाओं का सहयोग रहा।

.

News Source: https://royalbulletin.in/municipal-president-meenakshi-swaroop-inaugurated-abacus-prodigy-2023/73810

नगरपालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने किया अबेकस प्राॅडिजी-2023 का किया शुभारंभ
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

नगरपालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने किया अबेकस प्राॅडिजी-2023 का किया शुभारंभ