Home Breaking News अब बिना छुए चल सकेंगे स्मार्टफोन, गूगल ला रहा है शानदार फीचर

अब बिना छुए चल सकेंगे स्मार्टफोन, गूगल ला रहा है शानदार फीचर

अब बिना छुए चल सकेंगे स्मार्टफोन, गूगल ला रहा है शानदार फीचर

आपके स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने का तरीका बहुत जल्द बदलने वाला है। ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, Google आजकल एक खास तकनीक पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को बिना टच किए इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके लिए यूजर को वॉयस कमांड देने की भी जरूरत नहीं होगी। गूगल की इस नई तकनीक से यूजर्स फोन के अलग-अलग फंक्शन को फेशियल एक्सप्रेशन के जरिए ऑपरेट कर सकेंगे। गूगल की इस तकनीक से विकलांग यूजर्स के लिए भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना पहले से ज्यादा आसान हो जाएगा।Read Also:-सलमान खान को रोकने वाले CISF अफसर को सजा नहीं, पुरस्कृत किया गया है, CISF की तरफ किया ट्वीट

dr vinit new

Android 12 . के साथ मिलेगा नया फीचर
अभी तक Google के Android OS पर काम करने वाले डिवाइस में यूजर्स वॉयस कमांड देकर कई फंक्शन एक्सेस कर सकते हैं। गूगल के इस फीचर में भी पिछले कुछ सालों में काफी सुधार हुआ है। अब माना जा रहा है कि Google Android 12 OS अपडेट के साथ अपने फीचर्स की लिस्ट में बड़े बदलाव करने की तैयारी कर रहा है, ताकि यूजर्स के स्मार्टफोन एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर बनाया जा सके।

devanant hospital

आप इन कार्यों को नियंत्रित कर सकते हैं
एक्सडीए डेवलपर्स का कहना है कि एंड्रॉइड एक्सेसिबिलिटी सूट ऐप में आने वाला कैमरा स्विच फीचर अब कुछ नियंत्रणों के लिए जेस्चर सेटिंग्स की पेशकश करेगा। इसमें पाए जाने वाले संभावित इशारों में हंसना, मुंह खोलना, दाएं या बाएं देखना शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही होमपेज पर जाने, बैकवर्ड या फॉरवर्ड स्क्रॉल करने और विकल्प चुनने के लिए गूगल के अपडेट में जेस्चर कंट्रोल्स भी मिल सकते हैं। ऐप में यूजर्स को जेस्चर का आकार और उसकी अवधि निर्धारित करने का विकल्प भी मिलेगा।

advt.

स्टेबल अपडेट जल्द ही रोल आउट हो सकता है
द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक इस नए फीचर के लिए स्मार्टफोन का कैमरा ऑन रखना होगा। एंड्रॉइड 12 चलाने वाले डिवाइस एक स्टैंडिंग बार प्रदर्शित करेंगे जो दर्शाता है कि फोन का कैमरा उपयोग में है। यह फीचर फोन की बैटरी का भी इस्तेमाल करेगा। कंपनी इस फीचर को बीटा वर्जन में रोल आउट कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में इसका स्टेबल वर्जन भी ग्लोबल यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा।

पंजाब
अब बिना छुए चल सकेंगे स्मार्टफोन, गूगल ला रहा है शानदार फीचर
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

अब बिना छुए चल सकेंगे स्मार्टफोन, गूगल ला रहा है शानदार फीचर