Home Breaking News मेरठ में पेट्रोल की कीमत: भाई दूज पर भरवाएं गाड़ी की टंकी,...

मेरठ में पेट्रोल की कीमत: भाई दूज पर भरवाएं गाड़ी की टंकी, मेरठ में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

शुक्रवार को मेरठ में पेट्रोल के दाम में ₹5.76 की गिरावट (Meerut Petrol Rate) हुई। इसी तरह मेरठ में शुक्रवार को डीजल के दाम में 0.29 पैसे की गिरावट (Diesel Rate in Meerut)  के साथ ₹86.58/लीटर पहुंच गए है। 

मेरठ में पेट्रोल के दाम: कल है भाई दूज का त्योहार, ऐसे में अगर आप अपने भाई या बहन के घर जाने का प्लान कर रहे हैं तो आज ही अपनी गाड़ी में पेट्रोल-डीजल लेकर आएं. जी हां, सरकार द्वारा उत्पाद शुल्क और वैट में कटौती के बाद मेरठ में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी गिरावट आई है.Read Also:-फ्री राशन: मुख्य मंत्री योगी ने 15 करोड़ लोगों को दिया तोहफा, जाने क्या होगा फायदा

मेरठ शहर में शादी, सगाई और अन्य आयोजनों में फैंसी पंडाल, फूलों की स्टेज, गद्दे, बिस्तर, क्रॉकरी व अन्य सामान के लिए संपर्क करें
गुप्ता टेंट हाउस एंड वेडिंग प्लानर : 82184346947397978781

मेरठ में पेट्रोल 5.76 रुपये सस्ता
शुक्रवार को मेरठ में पेट्रोल की कीमत ₹ 5.76 (मेरठ पेट्रोल दर) गिर गई, इसके साथ ही मेरठ में पेट्रोल की कीमत ₹ 95.06/लीटर (मेरठ में पेट्रोल दर) हो गई, इससे पहले 4 अक्टूबर को कीमत पेट्रोल में ₹ 5.91 की वृद्धि की गई थी, रुपये में से कटौती की गई थी। इसी तरह मेरठ में शुक्रवार को डीजल की कीमत 0.29 पैसे घटकर ₹86.58/लीटर हो गई है. इससे पहले 4 अक्टूबर को डीजल के दाम में ₹11.82 की कटौती की गई थी।

आपको बता दें कि देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. मेरठ में जहां पेट्रोल ₹106.73/लीटर पर पहुंच गया, वहीं डीजल ₹98.69/लीटर पर पहुंच गया। बीजेपी सरकार महंगाई के मुद्दे को हथियार बनाकर सत्ता में आई थी, लेकिन अब बीजेपी सरकार के कार्यकाल में महंगाई आसमान को छू रही है. जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पूरी बीजेपी को सोशल मीडिया से लेकर मैदान तक काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. वहीं हाल ही में कुछ राज्यों में हुए उपचुनाव में बीजेपी को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है.

ऐसे में अब यूपी समेत 5 राज्यों के चुनाव में सत्ता गंवाने के डर ने बीजेपी सरकार को सोचने पर मजबूर कर दिया. जिसके बाद केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के उत्पाद शुल्क में क्रमश: ₹5 और ₹10 की कटौती की। वहीं, विभिन्न राज्यों में वैट में भी कमी की गई।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version