Home Breaking News शायर मुनव्वर राणा का बेटा तबरेज गिरफ्तार, चाचा को फंसाने के लिए...

शायर मुनव्वर राणा का बेटा तबरेज गिरफ्तार, चाचा को फंसाने के लिए खुद पर चलवाई थी गोली

शायर मुनव्वर राणा का बेटा तबरेज गिरफ्तार, चाचा को फंसाने के लिए खुद पर चलवाई थी गोली
तबरेज ने पारिवारिक जमीनी विवाद में अपने चाचा को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाई थी और अपने चाचा और भाइयों को नामजद कराया था।

मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) के बेटे तबरेज राणा (Tabrez Rana) को गिरफ्तार कर लिया गया है। तबरेज ने पारिवारिक जमीनी विवाद में अपने चाचा को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाई थी और अपने चाचा और भाइयों को नामजद कराया था। मामले का खुलासा होने पर कोर्ट ने तबरेज के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था, जिसके चलते बुधवार को रायबरेली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

dr vinit new

क्या है पूरा मामला?
बीती 28 जून को तबरेज राणा ने अपने चाचाओं और भाइयों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि रायबरेली के सदर कोतवाली क्षेत्र के त्रिपुला के पेट्रोल पंप पर कुछ बाइक सवार बदमाशों ने उसकी गाड़ी पर फायरिंग की और उसे जान से मारने की कोशिश की और मौके से फरार हो गए। बाद में रायबरेली पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया था कि तबरेज तिलोई से चुनाव लड़ना चाहता था और इसके लिए पैसे इकट्ठा कर रहा था। इसी के चलते उसने पारिवारिक संपत्ति गलत तरीके से बेच दी, लेकिन इसका पता तबरेज के चाचाओं को चल गया और उन्होंने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी। इसी के डर से तबरेज ने यह पूरी साजिश रची।

ortho

ये है जमीन विवाद की पूरी कहानी 
यह पूरा मामला राजघाट स्थित चार बीघा जमीन से जुड़ा है। यहां कुल साढ़े अट्ठारह बीघा जमीन है। जिसमें साढ़े चौदह बीघे जमीन सब भाइयों के नाम अलग-अलग हैं। चार बीघा जमीन मुनव्वर राना के पिता के नाम दर्ज है। मुनव्वर राना के भाई इस्माइल राना के मुताबिक पिता के चार बीघे जमीन को बराबर छह भाइयों में आना था, लेकिन तबरेज ने इसे अकेले ही बेचना शुरू कर दिया। मुनव्वर राना के अन्य भाइयों को जब यह मालूम हुआ, तो सभी लोगों ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी

पंजाब

कार्रवाई शुरू हुई तो तबरेज को फंसने का डर सताने लगा, इसके चलते तबरेज ने रायबरेली में दोस्तों के साथ मिलकर होटल में यह षड्यंत्र रचा। इसके बाद तबरेज के दोस्त हलीम और सुल्तान ने शुभम और सत्येंद्र नाम के दो शूटरों को तैयार किया, जिन्हें तबरेज पर गोली चलानी थी। वहीं, जांच के दौरान पुलिस को वो सीसीटीवी फुटेज मिले, जिसमें ये लोग सारी प्लानिंग करते नजर आए। इसके बाद ही जांच की दिशा बदली। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन तबरेज फरार हो गया था। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी आरोपियों में हलीम का आपराधिक इतिहास रहा है। वह 307 के एक मामले में पकड़ा गया था, जबकि अन्य तीनों पर पहले कोई मुकदमे नहीं थे।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

शायर मुनव्वर राणा का बेटा तबरेज गिरफ्तार, चाचा को फंसाने के लिए खुद पर चलवाई थी गोली
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

शायर मुनव्वर राणा का बेटा तबरेज गिरफ्तार, चाचा को फंसाने के लिए खुद पर चलवाई थी गोली