Home Breaking News कैलिफोर्निया गुरुद्वारे में गोलीबारी के मामले में पुलिस ने 17 सिखों को...

कैलिफोर्निया गुरुद्वारे में गोलीबारी के मामले में पुलिस ने 17 सिखों को किया गिरफ्तार

न्यूयॉर्क। पुलिस ने 2022 और 2023 के बीच स्टॉकटन और सैक्रामेंटो में सिख गुरुद्वारे सहित पूरे उत्तरी कैलिफोर्निया में सामूहिक गोलीबारी में संलिप्तता के आरोप में 17 सिख पुरुषों को गिरफ्तार किया है। एक संयुक्त कानून प्रवर्तन अभियान में, सटर, सैक्रामेंटो, सैन जोकिन, सोलानो, योलो और मेरेड काउंटी में पांच हत्याओं के प्रयास सहित कई हिंसक अपराधों और गोलीबारी के लिए जिम्मेदार संदिग्धों से 41 फायरआर्म्स जब्त किए गए थे।

– Advertisement –

कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल रॉब बोंटा, युबा सिटी के पुलिस प्रमुख ब्रायन बेकर और सटर काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी जेनिफर डुप्रे ने घोषणा की, कि संयुक्त कानून प्रवर्तन प्रयास सोमवार को 20 स्थानों पर सर्च वारंट निष्पादित करने वाले एजेंटों के साथ बड़े पैमाने पर ऑपरेशन में समाप्त हुआ।

डुप्रे ने कहा कि दो सिंडिकेट, ज्यादातर स्थानीय सिख समुदाय के सदस्य, कई गोलीबारी के लिए जिम्मेदार थे, जहां अगस्त 2022 में स्टॉकटन के एक सिख मंदिर में पांच लोगों और 23 मार्च, 2023 को सैक्रामेंटो के एक गुरुद्वारे में दो लोगों सहित 11 लोगों को गोली मार दी गई थी।

एबीसी न्यूज के मुताबिक, करणदीप सिंह, प्रदीप सिंह, पवित्र सिंह, हुसैनदीप सिंह, सहजप्रीत सिंह, हरकीरत सिंह, तीरथ राम, धर्मवीर सिंह, जोबनजीत सिंह, गुरविंदर सिंह, नीतीश कौशल, गुरमिंदर सिंह कांग, देवेंद्र सिंह, करमबीर गिल, राजीव रंजन जोबनप्रीत सिंह और सिंह ढेसी को गुंडागर्दी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

डुप्रे ने एबीसी न्यूज को बताया कि पुलिस ने अभी तक अमनदीप सिंह, हरमनदीप सिंह, गुरशरण सिंह, ग्रुचरण सिंह और जसकरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया है।

कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल रॉब बोंटा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, किसी भी परिवार को बंदूक हिंसा को लेकर डरने की जरूरत नहीं है। इस संयुक्त कानून प्रवर्तन प्रयास के चलते, हम बंदूकों को सड़क से हटा रहे हैं और संदिग्धों को डाल रहे हैं। गिरोह के सदस्य और उनके सहयोगी सलाखों के पीछे हैं।

फरवरी 2023 में शुरू हुई जांच के दौरान, कानून प्रवर्तन दो अतिरिक्त गोलीबारी को होने से रोकने में सक्षम था।

.

News Source: https://royalbulletin.in/police-arrest-17-sikhs-in-connection-with-california-gurdwara-shooting/36033

कैलिफोर्निया गुरुद्वारे में गोलीबारी के मामले में पुलिस ने 17 सिखों को किया गिरफ्तार
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

कैलिफोर्निया गुरुद्वारे में गोलीबारी के मामले में पुलिस ने 17 सिखों को किया गिरफ्तार