Home Breaking News मेरठ में तीन कमेलों में छापेमारी, पशु तस्‍करों के जरिए पुलिस यहां...

मेरठ में तीन कमेलों में छापेमारी, पशु तस्‍करों के जरिए पुलिस यहां तक पहुंची

मेरठ के परतापुर में पकड़े गए पशु तस्करों के बाद गुरुवार की सुबह लिसाड़ीगेट के तीन कमेलों में छापा मारकर पुलिस ने 30 पशु कटे हुए और 15 पशु जिंदा बरामद किए हैं। हरियाणा से पशु तस्करी कर लिसाड़ीगेट एरिया में कटान के लिए लाए जा रहे थे। एसपी सिटी के निर्देश पर एक साथ तीन टीमें बनाकर तीन अवैध कमेलों पर छापामारी की गई। इस दौरान पशु तस्कर वहां भाग गए। पुलिस ने कमेला मालिकों तीनों आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

जाकिर कालोनी पैठ  क्षेत्र में  लिसाड़ी गेट थाने की पिलोखड़ी चौकी क्षेत्र के श्याम नगर में हाजी नन्ने और भूरा व अहमदनगर में हाजी मोबिन और जाकिर कालोनी में फिरोज के गोदाम में कटान का काम चल रहा था। बुधवार को परतापुर पुलिस ने पशुओं से भरे दो ट्रक के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में सामने आया कि लिसाड़ी गेट एरिया में पशु कटान के लिए ले जा रहे थे।

तभी एसपी सिटी के आदेश पर पुलिस की टीमें बनाकर एक साथ तीन कमेलों पर छापामारी की गई। दो कमेलों पर कटान चलता मिला। जहां से 30 पशुओं कटे मिले हैं। एक कमले के अंदर से जिंदा 15 पशु बरामद किए गए हैं। माना जा रहा है कि अवैध कटान का कार्य काफी दिनों से चल रहा था। एसपी सिटी अखिलेश नारायण ने बताया कि तीनों कमेलों के मालिकों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Must Read

मेरठ में तीन कमेलों में छापेमारी, पशु तस्‍करों के जरिए पुलिस यहां तक पहुंची